AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार के पटना से इन चार ज़िलों के लिए चलेगी CNG बसे, रेफ़्यूलिंग स्टेशन बनाने का आदेश

बिहार (bihar) में बहुत जल्द पटना के बाद अलग अलग ज़िलों में भी CNG बस चलती नजर आएंगी। CNG स्टेशन बनाने के लिए 3 जगह स्टेशन बनाने का निर्णय लिया गया है जिनमें से एक गया दूसरा हाजीपुर तथा तीसरा राजगीर है। बिहार (bihar) के इन तीनों जगहों पर सीएनजी रिफ्यूलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। जिसके पश्चात मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के लिए भी सीएनजी बस सेवा उपलब्ध करा दी जाएगी।

Sponsored

आपको बता दें इन तीनों स्थानों पर सीएनजी रिफ्यूलिंग स्टेशन के निर्माण हो जाने के बाद पटना से राजगीर होते हुए गया तथा हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए बस सेवा उपलब्ध हो जाएगी, जिससे बस यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। बता दें सीएनजी स्टेशन का निर्माण कार्य इसी महीने प्रारंभ हो जाएगा और इसे सितंबर के आखिर तक या फिर अक्टूबर माह के प्रारंभिक हफ्ते में पूर्ण कर लिया जाएगा।

Sponsored

सितंबर या अक्टूबर माह में हाजीपुर में सीएनजी री फ्यूलिंग स्टेशन के निर्माण के बाद पटना जंक्शन से अटल पथ होते हुए जेपी सेतु होकर हाजीपुर जाने वालों के लिए सीएनजी बस सेवा उपलब्ध करा दी जाएगी। फिलहाल अभी इन मार्गों पर सीएनजी बस चलाने का प्रयास किया जा रहा है। परंतु एक बार फ्यूल भरने के पश्चात हाजीपुर जाकर वहां से वापस आने में सीएनजी बसें योग्य नहीं रहती है और उन्हें पुनः रिफ्यूलिंग की आवश्यकता पड़ती है।

Sponsored

ऐसी स्थिति में हाजीपुर में रिफ्यूलिंग स्टेशन होना जरूरी होगा और बहुत जल्द स्टेशन का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा। अटल पथ से केवल जेपी सेतु तक यह बसें चलाई जाएंगी। इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है। हाजीपुर में सीएनजी स्टेशन चालू होने के पश्चात इसे वहां तक बढ़ा दिया जाएगा, जिससे के यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी।

Sponsored

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here