ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCRIMEPolice

बिहार के नवादा वाले घूसखोर अधिकारी के घर छापा, 34 लाख कैश व सोने चांदी की ईंट बरामद

PATNA-आय से अधिक संपत्ति में एसवीयू छापा, रेंज ऑफिसर के पास 34 लाख कैश व सोने चांदी की ईंट भी मिली, 27 को हुई थी प्राथमिकी, करोड़ों का निवेश भी मिला : स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के नवादा के रेंज ऑफिसर अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है और उससे संबंधित दस्तावेज जब्त किए हैं। रेंज ऑफिसर के ठिकानों से 34 लाख कैश बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 80 लाख रुपए मूल्य के सोना और चांदी के ईंट बरामद किए गए हैं।

Sponsored

एसवीयू सूत्रों के अनुसार 30 लाख कैश और करीब 50 लाख का सोना नवादा से और बाकी रकम पटना से बरामद की गई है। रेंज ऑफिसर नवादा में पोस्टेड हैं। एसवीयू ने शुक्रवार को नवादा के अलावा पटना के आशियाना-दीघा रोड स्थित प्रकाशदीप अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-301 में छापेमारी की। तलाशी के दौरान निवेश से संबंधित कई दस्तावेज मिले हैं। पटना में एक फ्लैट और एक तीन मंजिला मकान है। इसके अलावा 12 बैंक खाते, 10 पासबुक, कई फिक्स्ड डिपोजिट से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।

Sponsored

एसवीयू के अनुसार रेंज ऑफिसर ने स्वयं और अपने परिजनों के नाम से करोड़ों का निवेश कर रखा है इस बात के भी प्रमाण मिले हैं। एसवीयू ने रेंज ऑफिसर के खिलाफ आय से अधिक 13056968 रुपए की संपत्ति अर्जित करने के मामले में 27 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी।
छापेमारी के दौरान रेंज ऑफिसर के पास मिले नोटों को गिनते अधिकारी।

Sponsored

Comment here