BIHARFoodNational

बिहार का मिर्ची वाला रसगुल्ला वायरल, लोगों को पसंद आ रहा रसगुल्ले का तीखा स्वाद

रोसोगुल्ला बोसोन मीठा…यह आपने बहुत सुना होगा। देश में रसगुल्ले पर बड़े विवाद हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल सरकार और ओडिशा सरकार के बीच काफी बयानबाजी हुई थी।

Sponsored

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो रसगुल्ला के हक के सवाल पर ट्वीट तक कर दिया था। आज हम आपको बिहार  के मिर्ची रसगुल्ले के बारे में बताने जा रहे हैं। बिहार का मिर्ची वाला रसगुल्ला लोगों के बीच काफी वायरल हो रहा है।

Sponsored
Mirchi Wala Rasgulla Viral
बिहार का मिर्ची वाला रसगुल्ला वायरल

रसगुल्ले के साथ आपको मिलेगी ग्रीन चिली

मिर्ची वाला रसगुल्ला पटना के आशियाना मोड़ पर चटकारा रेस्टोरेंट में मिलता है। इसे ग्रीन चिली कलर के रस में पकाया जाता है। रसगुल्ले के साथ आपको ग्रीन चिली भी मिलेगी।

Sponsored
Mirchi Rasgulla
मिर्ची रसगुल्ला

मिर्च भी शिमला वाली नहीं, बल्कि बिहार वाली। तीखी मिर्ची। हमने इस रसगुल्ले को खुद भी टेस्ट किया और रेस्टोरेंट के मालिक दीपक चौरसिया बात भी की।

Sponsored

मूल स्वाद को बिगाड़ देंगे क्या?

मिर्ची रसगुल्ला के पीछे के कॉन्सेप्ट के बारे में दीपक चौरसिया बताते हैं कि एक दिन मैं और मिठाई के कारीगर बैठे हुए थे, तब इस पर चर्चा चल रही थी। रोज मिठाई, सादा मिठाई, गुड़ मिठाई बना रहे हैं तो क्यों नहीं मिर्ची रसगुल्ला बनाया जाए।

Sponsored
Teenagers love Mirchi Rasgulla
टीनेजर्स को मिर्ची रसगुल्ला काफी पसंद

वे इसे एक सप्ताह से बना रहे हैं। कस्टमर, खासकर टीनेजर्स को मिर्ची रसगुल्ला काफी पसंद आ रहा है। टीनेजर्स को हमेशा बदलाव पसंद है, इसलिए वे इसे सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

Sponsored

मिठास के साथ-साथ थोड़ा ‘तीखापन’

जब मीडिया ने सवाल किया की रसगुल्ले का मीठा फ्लेवर ही आपने बदल कर रख दिया है, तो उसके मूल गुण के बदल जाने का खतरा नहीं है क्या?

Sponsored
You are given green chili with rasgulla
आपको रसगुल्ला के साथ दी जाती है हरी मिर्च

तो इस सवाल के जवाब में दीपक कहते हैं कि रसगुल्ले का मूल गुण उसकी मिठास है, वह इसमें है। मिठास के साथ-साथ थोड़ा ‘तीखापन’ भी इसमें आ गया है। यह चटपटा स्वाद है।

Sponsored

रसगुल्ला का स्वाद हमने लिया तो पता चला कि इसमें ग्रीन मिर्च का फ्लेवर है तीखा वाला, पीछे से मीठा स्वाद भी मिलता है चीनी के रस वाला।

Sponsored

Comment here