ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolicePoliticsTravel

अब बख्तियारपुर तक बनेगा गंगा पथ, गांधी सेतु समानांतर नया 4 लेन पुल 2024 में चालू होगा

गंगा पथ अब बख्तियारपुर तक बनेगा, गांधी सेतु समानांतर नया 4 लेन पुल सितंबर 2024 में चालू होगा : राजधानी पटना में निर्माणाधीन गंगा पथ का विस्तार किया जाना है। अब यह बख्तियारपुर तक बनाया जाएगा। इसकी घोषणा हो चुकी है। अब तक इसका निर्माण दीघा से दीदारगंज तक ही किया जाना था। निर्माण कार्य जारी है। इसके साथ ही हाजीपुर-छपरा एनएच-19 के निर्माण की बाधाएं दूर कर ली गईं हैं। वहीं, गांधी सेतु के समानांतर नया 4 लेन पुल का काम सितंबर 2024 में पूरा हो जाएगा। इस बारे में पथ निर्माण विभाग मंत्री नितिन नवीन ने जानकारी दी।

Sponsored

मंत्री ने बताया कि गंगा पथ बख्तियारपुर तक बनाए जाने का फैसला हुआ है। अब इस प्रोजेक्ट की लागत और बढ़ेगी। साथ ही काम पूरा करने की समय सीमा में भी बढ़ोतरी होगी। अभी दीघा से एनआईटी घाट तक 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। दीदारगंज की ओर से भी निर्माण कार्य जारी है।

Sponsored
DEMO PHOTO

अप्रैल में चालू होगा दीघा से एएन सिन्हा इंस्ट्‌टीयूट तक गंगा पथ
लोकनायक गंगा पथ में दीघा रोटरी से एएन सिन्हा इंस्ट्‌टीयूट तक एक्सप्रेस-व पर अप्रैल में वाहनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। लोकनायक गंगा पथ की पीएमसीएच संपर्कता का भी काम अप्रैल में पूरा हो जाएगा। इस बारे में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि दीघा रोटरी के पास से सड़क को पीच किया जा रहा है। गंगा पथ को पहले चरण में दीघा रोटरी से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक चालू किया जाना है। नितिन ने कहा कि इस क्षेत्र में अच्छा काम किया गया है। बता दें यह परियोजना 3390 करोड़ रुपए की है। इसमें राज्य सरकार का शेयर 1390 करोड़ रुपए और लोन हाउसिंग अर्बन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (हुडको) से 2000 करोड़ रुपए का लोन लिया गया है।

Sponsored

Comment here