ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPoliceRAILTravel

बिहार आने वाली ट्रेनों में ठंसाठस भीड़, टायलेट में बैठकर सफर कर रहे हैं लोग, विमान किराया महंगा

होली पर चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनें फिर भी बोगियों में पैर रखने की जगह नहीं बच रही, विमानों की सीटें फुल स्पेशल ट्रेनों में भी ठसाठस भीड़ : होली के उत्सव में परदेस व देश के अन्य हिस्सों से यात्रियों के लौटने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को पटना आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें खचाखच भरी रहीं और स्टेशनों पर यात्रियों का रेला दिखा। पटना, दानापुर, राजेन्द्रनगर और पाटलिपुत्र जंक्शन पर आने जाने वाली ट्रेनों में स्लीपर बोगी से लेकर जनरल डब्बे तक यात्री भरे रहे। कई ट्रेनों के जनरल डिब्बे में भारी भीड़ की वजह से यात्री शौचालय में खड़े होकर आने को विवश हुए। दानापुर रेल मंडल आने वाली ट्रेनों में पिछले एक पखवारे से टिकटों की भारी वेटिंग सूची थी।

Sponsored

कई यात्रियों ने अनारक्षित बोगी में प्रवेश न मिलते देख स्लीपर बोगी में घुसने की कोशिश की। पटना आने वाले विमानों में तीन से चार गुना अधिक किराया देकर यात्री घर पहुंचे। गुरुवार को टिकट खरीदने वाले यात्रियों को दिल्ली से पटना रूट पर 13 हजार तक का किराया चुकाना पड़ा। पुणे, चेन्नई, कोलकाता और मुंबई से आने वाले विमान भी यात्रियों से भरे रहे। इस बार होलिका दहन और होली के बीच दो दिन का अंतराल होने की वजह से शुक्रवार को भी टिकटों के रेट चढ़े रहे।

Sponsored

गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार की टिकटें थोड़ी सस्ती मिली। रेलवे की ओर से राज्य के विभिन्न स्टेशनों से जुड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं लेकिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ये अपर्याप्त हैं। सबसे ज्यादा उत्तर बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में भीड़ रही। रेलवे की ओर से कुछ दिन पहले तक कई ट्रेनों को निर्माण से रद्द किये जाने से इन स्पेशल ट्रेनों में भीड़ रही।

Sponsored

Comment here