ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार: ऐसी लड़कियों से रहिएगा बचकर, पढ़ लीजिये WhatsApp मैसेज, कभी न करे वीडियो कॉल रिसीव

लगातार ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं। अनजान वीडियो कॉल के रिसीव करते ही आप हो सकते हैं साइबर अपराध के शिकार। बाद में इसी आपत्तिजनक वीडियो के नाम पर खाते में रुपये की मांग की जाएगी। आप ऐसी लड़कियों से संभल जाइए।

पिन और पासवर्ड मांग कर बैंक अकाउंट से पैसे उड़ाने के साइबर क्राइम की बातें तो खूब चर्चा में है और इस पर बिहार और झारखंड के बार्डर पर अवस्थित जिले के नाम पर फिल्म भी बन चुकी है।

Sponsored

इन दिनों साइबर क्राइम करने वाले एक नए तरीके का खुलेआम इस्तेमाल कर रहे हैं। हर हाथ में उपलब्ध मोबाइल व्हाट्सएप के जरिए लोगों को साधारण तरीके से वीडियो काल करके सामने वाला निर्वस्त्र अवस्था में वीडियो की रिकार्डिंग कर लेता है और इसे वायरल करने की धमकी देकर अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करा रहा है।

Sponsored

इन दिनों तेजी से बढ़ा है यह वाक्या

यह वाक्या इन दिनों लगातार काफी तेजी से बढ़ा है और इसके शिकार समाज के अच्छे नागरिक, पत्रकार और रसूखदार भी हो रहे हैं। जो मान और प्रतिष्ठा बचाने के डर से घबराहट में इस स्कैंडल साइबर क्राइम के शिकार होकर अपना सब कुछ लुटा रहे हैं।

Sponsored
When the request to make a video call was accepted, as soon as the call came, a girl was standing in front of her naked.
वीडियो काल करने का आग्रह स्वीकार किया तो काल आन होते ही सामने निर्वस्त्र अवस्था में एक लड़की खड़ी थी

मामले की पड़ताल के लिए व्हाट्सएप पर आए 6372651045 नंबर से एक लड़की ने वीडियो काल करने का आग्रह स्वीकार किया तो काल आन होते ही सामने निर्वस्त्र अवस्था में एक लड़की खड़ी थी। माजरा समझ आने लगा था।

Sponsored

फेसबुक व्हाट्सएप पर वायरल करने की धमकी

जब उसे बताया गया कि वह वीडियो रिकार्डिंग करके ब्लैकमेलिंग का धंधा तो नहीं कर रही है। तब उसने काल करने वाले को भी आपत्तिजनक तस्वीरों के लिए उकसाया और इसकी वीडियो बनाकर परिवार, दोस्तों के फेसबुक व्हाट्सएप पर वायरल करने की धमकी देते हुए अपने असलियत पर उतर आई।

Sponsored
threat to go viral on facebook whatsapp
फेसबुक व्हाट्सएप पर वायरल करने की धमकी

उसने अपना नाम पिंकी शर्मा पुणे बताया और तुरंत पैसे ट्रांसफर करने के लिए मजबूर करने लगी। पैसे ट्रांसफर करने के लिए उसने सरवन कुमार एक्सिस बैंक शास्त्री नगर जयपुर का पूरा डिटेल भेज दिया।

Sponsored

आपत्तिजनक पोस्ट बनाकर वायरल करना प्रारंभ

15000 तुरंत नहीं ट्रांसफर होने पर वीडियो वायरल कर देने और उस वीडियो में काट छांट कर आपत्तिजनक पोस्ट बनाकर वायरल करना प्रारंभ भी कर दिया।

Sponsored

इतने पर भी जब पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ तो घंटों के इंतजार के बाद दिल्ली साइबर सेल के पदाधिकारी के रूप में एक दूसरा काल किया गया। ताकि सामने वाले को दबाव में लेकर घबराहट में ब्लैकमेल कराया जा सके।

Sponsored

इस मामले की चर्चा होने पर कई लोगों ने कहा कि वे भी इस घटना के शिकार हो चुके हैं, परंतु सामाजिक मान प्रतिष्ठा के डर से कुछ बोल नहीं पा रहे थे।

Sponsored

पैसा मांगने का सिलसिला जारी रहा

मीडिया संवाददाता ने उक्त स्कैंडल साइबर गिरोह के हर मिनट के वीडियो काल की पूरी रिकार्डिंग करने के बाद जब अपना परिचय भी ब्लैकमेलर को दिया तब भी वह नहीं घबराई और पैसा मांगने का सिलसिला जारी रहा।

Sponsored

ऐसे में हर हाथ में उपलब्ध मोबाइल व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग आपके घर के बेटे-बेटी बुजुर्ग और इंटरनेट मीडिया के खतरे से अनभिज्ञ लोगों को बड़े खतरे में डाल सकता है और लोग बड़े जोखिम में अपने धन के साथ जान और मान का भी खतरा उठा सकते हैं।

Sponsored

Comment here