ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिना परीक्षा के पोस्ट आफिस में मैट्रिक पास युवकों को नौकरी, 38926 पदों के लिए बंपर बहाली शुरू

PATNA-सुनहरा मौका! डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 38926 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन शुरू : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए भारतीय डाक सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडिया पोस्ट में 38926 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। भारतीय डाक की इस भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की इस भर्ती में देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तिंया होंगी।

Sponsored

विभाग द्वारा जारी जीडीएस नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार विज्ञापित 38 हजार से अधिक जीडीएस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू हो गई है और आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 5 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Sponsored

बिना परीक्षा होगा चयन: इंडिया पोस्ट की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया दो मई 2022 से शुरू हो चुकी है। जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन 5 जून 2022 तक लिए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी इंडिया पोस्ट की वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं की मार्क्शीट के आधार पर चयन किया जाएगा। 10वीं परीक्षा के मार्क्स के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Sponsored

इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में जीडीएस पद के साथ ही ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। वेतन के रूप में बीपीएम को 12000 रुपए प्रतिमाह, एबीपीएम/जीडीएस को 10000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Sponsored

अन्य शर्तें : जीडीएस पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को साइकिल चलाना आना चाहिए। जो अभ्यर्थी मोटरसाइकिल या स्कूटर चला लेते हैं वे भी आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

Sponsored

ऐसे करें आवेदन

Sponsored

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर India Post Gramin Dak Sevaks Recruitment 2022 पर जाएं.
इसके बाद Online Gramin Dak Sevak Engagement पर क्लिक करें.
अब Validate your details के ऑप्शन पर जाएं.
यहां मोबाइल नंबर और ईमेल की मदद से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

Sponsored

 

Sponsored

Comment here