ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बक्सर पुलिस का मुंशी पासपोर्ट वेरिफिकेशन के बदले मांग रहा रिश्वत कहा – ‘साहब का 699 रुपये का रिचार्ज है’,

एक तरफ पुलिस के आलाधिकारी प्रदेश में क्राइम कंट्रोल के दावे करते हैं तो वहीं बक्सर से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो सिस्टम की पोल खोल रहा है. मामला बक्सर के सिमरी थाने से जुड़ा है. थाने में मौजूद एक व्यक्ति से पासपोर्ट वेरिफिकेशन के बदले पैसे की मांग की जा रही है. पैसे नहीं देने पर वर्दी और सिस्टम के बारे में उसे समझाया जा रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि घूस का पैसा कहां-कहां जाता है.

Sponsored

थाने में मौजूद मुंशी बता रहा है कि 699 में उनके अधिकारी का तो रिचार्ज भी नहीं होता है. इस वायरल वीडियो में मुंशी यह भी बता रहा है कि बड़े अधिकारियों द्वारा यह पूछा जाता है कि पासपोर्ट वेरिफिकेशन में कितने पैसे लिए गए, क्योंकि इसका उन्हें हिसाब देना होता है. अलग से सीआईडी वाले को भी देना पड़ता है. आखिरकार पैसे नहीं चुकाए जाने पर युवक का काम नहीं किया जाता है और उसे थाने से जाने के लिए कह दिया जाता है.

Sponsored

इधर, युवक गिड़गिड़ाते हुए काम के लिए कहता है लेकिन मुंशी उसे पहले घर जाने, मां-बाप से मिलने के लिए कहता है. अब थाने का यह वीडियो वायरल होने के बाद अब एक तरफ जहां बक्सर पुलिस की किरकिरी हो रही है तो वहीं दूसरी ओर वीडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा है.

Sponsored

वीडियो देख एसपी ने दिया जांच का आदेश

वायरल वीडियो के मामले में बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है. जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो की जांच कराई जाएगी और इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उन लोगों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि Dtw24News इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Sponsored

Comment here