AUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

फिर बदनाम हुआ बिहार, मैट्रिक परीक्षा में मैथ्स का क्वेश्चन पेपर लीक, बोर्ड ने दिया जांच का आदेश

PATNA-मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन पेपर लीक! मोतिहारी में परीक्षा से ठीक पहले परीक्षार्थियों के पास पहुंच गया क्वेश्चन, DM ने दिया जांच का आदेश : जिस बात का डर ​था वही हुआ। आखिरकार सोशल मीडिया पर ​बिहार को फिर से बदनाम करने का प्रयास किया गया। बताया जाता है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन मैथ्स का क्वेश्चन पेपर लीक हो गया। हांलाकि यह जांच का विषय है कि बच्चों के हाथ में जो पेपर पहले से थे वह असली था या नकली। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

Sponsored

बिहार में गुरुवार से मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई है। सरकार नकल रहित परीक्षा कराने का दावा कर रही है। परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं, खबर है कि पहले ही दिन मोतिहारी में परीक्षा शुरू होने के पहले ही पेपर लीक हो गया। प्रथम पाली में होने वाले गणित विषय के परीक्षा का प्रश्न पत्र एग्जाम शुरू होने से ठीक पहले परीक्षार्थियों के पास पहुंच गया। पेपर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल प्रश्न सेट J का है। हालांकि, यह प्रश्न पत्र सही है या नहीं, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। DM ने जांच का आदेश दिया है।

Sponsored

मोतिहारी DM शीर्षत कपिल अशोक ने जांच टीम का गठन किया है। जांच का जिम्मा एसी DEO और SDO को दिया गया है। DEO जिस नंबर से पहली बार प्रश्न पत्र वायरल हुआ था, उसकी तलाश करने में जुट गए हैं।

Sponsored

परीक्षा शुरू होने से पहले किया गया था बड़ा दावा
मोतिहारी जिला प्रशासन द्वारा परीक्षा शुरू होने से पहले बड़ा दावा किया था कि परीक्षा को कदाचारमुक्त कराया जाएगा, लेकिन पहले दिन प्रथम पाली में होने वाले गणित विषय का प्रश्न पत्र आउट हो जाना कई सवालों को जन्म दे रहा है। प्रथम पाली में 39,154 परीक्षार्थी को शामिल होना था। प्रश्न पत्र आउट होने के बाद अब सवाल उठता है कि आगे के परीक्षा में भी इसी तरह का व्यवस्था रहेगा।

Sponsored

Comment here