ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

न रुकने का नाम है नीरज चोपड़ा, 2 देशों में ट्रेनिंग के बाद गोल्डन बॉय ने फिर रचा इतिहास, तोड़ा रिकॉर्ड

भारत के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया. फिनलैंड के तुर्कु में हुए पावो नुरमी टूर्नामेंट में नीरज ने सिल्वर पदक अपने नाम किया. इसके साथ ही उन्होंने अपने बनाए हुए राष्ट्रीय रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

Sponsored

Neeraj Chopda PK

Sponsored

नीरज चोपड़ा के नाम इससे पहले जो राष्ट्रीय रिकॉर्ड था. वो 88.07 मीटर दूरी पर भाला फेंकने का था. जो उन्होंने मार्च 2021 में बनाया था. अब उन्होंने फिनलैंड में 89.30 मीटर दूरी पर भाला फेंककर अपने ही रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. वहीं नीरज ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में 87.58 मीटर दूरी पर भाला फेंक स्वर्ण पदक हासिल किया था.

Sponsored

Neeraj Chopda HT

Sponsored

नीरज चोपड़ा ने आखिरी बार अगस्त 2021 में स्वर्ण पदक हासिल किया था. उसके बाद उन्होंने करीब 10 महीने का ब्रेक लिया. उस दौरान कुछ इवेंट्स में शामिल हुए. गोल्डन बॉय नेशनल हीरो बनने के बाद कई सरकारी प्रोग्रामों का हिस्सा बने. टीवी से लेकर विज्ञापन की दुनिया में नीरज छाए रहे. बावजूद इसके उन्होंने बड़ी सफलता के बाद भी खेल पर अपना फोकस रखा.

Sponsored

Neeraj Chopra ES

Sponsored

कुछ वक्त व्यस्तता के कारण ब्रेक लेने के बाद अमेरिका ट्रेनिंग के लिए गए. वहां जमकर अभ्यास किया. उसके बाद अमेरिका से तुर्की भी गए. जहां नीरज Gloria Sports Arena में ट्रेनिंग किया. खूब पसीने बहाए. ओलंपिक के बाद उनका वजन 10 kg बढ़ गया था. हालांकि कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने फिर से खुद को फिट किया.

Sponsored

Neeraj Chopda DNA

Sponsored

10 महीने की ब्रेक, फिर दो देशों में ट्रेनिंग करने के बाद नीरज ने एक बार फिर जबरदस्त वापसी की. उन्होंने फिनलैंड में सिल्वर पदक अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया है.

Sponsored

Comment here