ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

दुल्हनियां लेकर बाइक से दूल्हा पहुंचा घर.. परिवार ने किया स्वागत, किसी फिल्म से कम नहीं ये लव स्टोरी

किसी फिल्म से कम नहीं ये LOVE स्टोरी.. दुल्हनियां लेकर बाइक से पहुंचा घर.. परिवार ने किया Welcome ; वैशालीः अब तक आपने ज्यादातर अंतरजातीय विवाह में समाज का विरोध ही देखा होगा. लेकिन बिहार के वैशाली में एक प्रेमी जोड़े (Love Couple Unique Marriage In Vaishali) की शादी समाज के लिए मिसाल बन गई. जहां खुद पंचायत (Panchayat Arranged Inter Caste Marriage In Vaishali) ने एक प्रेमी जोड़े की जाति अगल होने के बावजूद उन्हें एक करने की पहल की और मंदिर में उनकी शादी संपन्न कराई. फर्क सिर्फ ये रहा कि शादी के बाद विदाई कार से नहीं हुई, बल्कि दूल्हा अपनी दुल्हनिया को बाइक से लेकर घर पहुंचा. जहां लड़के घर वालों ने दोनों का वेलकम किया. हालांकि शादी में लड़की के घर वाले शामिल नहीं हुए.

Sponsored

शादी समारोह में दोनों की मिलीं थी नजरेंः पुरानी हिंदी फिल्मों की तरह ही इस प्रेमी जोड़े की भी लव स्टोरी शुरू हुई. एक शादी समारोह में दोनों की नजरें मिली, दिल धड़का और फिर शुरू हो गया प्यार का सिलसिला… दरअसल लालगंज मुर्गियां चौक का रहने वाला सचिन अपने मौसी के घर शादी में गया. जहां अर्चना नाम की एक लड़की से उसकी नजरें मिलीं और फिर प्यार हो गया. बातचीत के लिए दोनों ने एक दूसरे का नम्बर भी ले लिया. उसके बाद लड़का नौकरी करने दिल्ली चला गया और लड़की अपने घर पर रही. दोनों के बीच की दूरी भले ही बढ़ गई, लेकिन बातचीत का सिलसिला जारी रहा.

Sponsored

भागकर शादी करने का था प्लानः कुछ दिन बाद दोनों का प्यार जब परवान चढ़ा तो भागकर शादी करने का प्लान बना लिया. प्लान के मुताबिक लड़का दिल्ली से चला और लड़की अपने घर समस्तीपुर से लालगंज के लिए आई. दोनों मिले तभी गांव वालों की नज़र उनपर पड़ गई. उसके बाद दोनों के परिवार वालों को बुलाया गया. अंतरजातीय होना बाधक बना तो पंचायत हुई. लड़का और लड़की दोनों के घर वालों को समझाया गया. लेकिन लड़की के घर वाले शादी नहीं करने पर अड़े रहे. लाख समझाने के बावजूद पंचायत में लड़की के परिवार वाले राजी नहीं हुए और लड़की को उसकी मर्जी से शादी की छूट देकर चले गए. हालांकि लड़के के माता पिता इस शादी के लिए राजी हो गए.

Sponsored

पंचायत ने मंदिर में कराई प्रेमी जोड़े की शादीः उसके बाद पंचायत ने दोनों की शादी कराने का निर्णय लिया. फिर रेफरल अस्पताल से सटे मनोकामना मंदिर में आनन-फानन में पंडित बुलाकर समाज के लोगों ने दोनों की शादी करा दी. इस अनोखी शादी को देखने के लिए मंदिर में जुटी भीड़ ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया. उसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हनिया को मोटरसाइकिल से लेकर घर चला गया. मंदिर में इस प्रेमी जोड़े की शादी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है और लोग समाज में हुए इस बदलाव की तारीफ भी कर रहे हैं. क्योंकि कल तक जो समाज अंतरजातीय विवाह को मान्यता नहीं देता था, आज उसी समाज के लोग इस तरह का शादी को जायज समझने लगे हैं.

Sponsored

Comment here