BIHARBreaking NewsEDUCATIONJOBSNature

तीन बहन एक साथ बनी बिहार पुलिस में दारोगा, बेगूसराय की बेटियों ने लहराया सफलता का परचम

PATNA-बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने पुलिस अवर निरीक्षक यानी दारोगा (Bihar Police SI Result 2022) के लिए ली गई संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। सफल होने वाले पुरुष कैंडिडेट की संख्या 32122 है जबकि महिला कैंडिडेट की संख्या 15778 है। पीटी की परीक्षा में कुल 47900 कैंडिडेट सफल घोषित किये गये हैं। इस परीक्षा में छह लाख 87 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। बिहार पुलिस के दारोगा पोस्ट के लिए पीटी परीक्षा 26 दिसंबर को हुई थी।

Sponsored

तीनों बहनों के एक साथ परीक्षा पास करने से पूरे गांव में हर्ष का माहौल है। एक छोटे से गांव के निम्नवर्गीय किसान के घर जन्मी और ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी तथा गांव के ही स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर तीनों ने अपनी इस कामयाबी से परिवार के साथ गांव एवं जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि ये तीनों लड़की किसान फुलेना दास की पुत्री हैं। जबकि, मां गृहिणी हैं। फुलेना की पांच संतानें हैं, जिनमें चार पुत्रियां और एक पुत्र है। उनके सभी बच्चे ग्रामीण परिवेश में ही पले बढ़े और यहीं शिक्षा ग्रहण की।

Sponsored

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फुलेना दास की बड़ी पुत्री ज्योति कुमारी तथा दूसरी बेटी सोनी कुमारी और तीसरी मुन्नी कुमारी ने इस दारोगा की प्रारंभिक परीक्षा को पास की है। इन तीनों लड़कियों की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा मध्य विद्यालय सलौना में हुई तथा उच्च विद्यालय शकरपुरा से मैट्रिक, एमबीडीआइ कालेज रामपुर बखरी से इंटर एवं यूआर कालेज रोसड़ा से स्नातक किया है। ज्योति व उनकी दोनों बहनें फिलहाल बिहार पुलिस सेवा में कार्यरत हैं।

Sponsored

Comment here