ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

कृष्णा बम की उम्र 70 पार, लेकिन तेज रफ्तार में पहुंचीं बाबाधाम, नाचती-झूमती चढ़ाया जल

कृष्णा बम (krishna bam) का नाम श्रावणी मेले में बेहद विशेष है. कांवरिया पथ पर कृष्णा बम इस बार सावन मेला 2022 में भी दिखीं. लेकिन उनके कांवर यात्रा का कार्यक्रम इस बार पहले की तरह नहीं था. कृष्णा बम ने सोमवारी को जल अर्पण नहीं किया बल्कि इस बार सोमवारी को जल भरकर वो रवाना हुईं और मंगलवार को बाबाधाम पहुंचकर जलार्पण किया. इस दौरान सुल्तानगंज से लेकर बाबानगरी देवघर तक उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब दिखे.

Sponsored

इस बार सोमवार को कृष्णा बम ने भरा जल

सोमवार यानी 25 जुलाई को सुल्तानगंज में शिवभक्तों का हुजूम उमड़ा. इन श्रद्धालुओं में सबसे खास थीं मुजफ्फरपुर की कृष्णा बम. जिन्हें माता बम के नाम से भी जाना जाता है. कृष्णा बम पिछले कई दशकों से सावन के प्रत्येक सोमवारी को डाक कांवर लेकर बाबाधाम के लिए पैदल यात्रा करती आयी हैं. लेकिन इस बार श्रावणी मेला 2022 में पहुंची कृष्णा बम सोमवार के बदले मंगलवार को जलार्पण के लिए सुल्तानगंज आयीं. जहां गंगा स्नान करने के बाद जल भरकर वो देवघर के लिए रवाना हुईं.

Sponsored

कृष्णा बम को विशेष सुरक्षा के बीच लाया गया

कृष्णा बम को विशेष सुरक्षा के बीच लाया गया. सुरक्षाकर्मियों के मजबूत कवच के बीच उन्होंने सुल्तानगंज में गंगा स्नान किया और जल भरकर रवाना हुईं. कृष्णा बम का सुल्तानगंज गंगा घाट पर जिला प्रशासन की ओर से भव्य स्वागत किया गया. बता दें कि सुल्तानगंज में अब हरिद्वार गंगा घाट की तर्ज पर नमामि गंगे योजना के तहत नया और बेहद खुबसूरत सीढ़ी घाट बन गया है. जिसे देखकर कृष्णा बम भी काफी प्रसन्न हुईं.

Sponsored

सुल्तानगंज में नया घाट देखकर हुईं खुश

कृष्णा बम ने कहा कि मुझे एक आशा थी गंगोत्री धाम की तरह सुलतानगंज घाट बने. 40 वर्ष के बाद गंगा घाट की सूरत बदल गयी. यह पूरा होते देख मैं बहुत खुश हूं. बाबा भोलेनाथ की कृपा से पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसा कर दिखाया. सुलतानगंज घाट काफी आकर्षक व खूबसूरत बन गया है. जिला प्रशासन की व्यवस्था भी बेहतर है.

Sponsored

कृष्णा बम संग सेल्फी की होड़, पहुंची देवघर

कृष्णा बम को विशेष सुरक्षा घेरे में पूरे रास्ते ले जाया गया. इस दौरान रास्ते में श्रद्धालु और अन्य लोग ही नहीं बल्कि खुद सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी उत्साहित दिखे. सभी उनके साथ एक सेल्फी लेने के लिए प्रयासरत दिखे. जबकि कई श्रद्धालु आकर कृष्णा बम के चरण छूने को उतावले दिखते रहे. कृष्णा बम को रास्ते में कई बार हल्की तकलीफ का भी सामना करना पड़ा. लेकिन पुलिसकर्मी भी उन्हें मदद करते दिखे. मंगलवार को कृष्णा बम बाबाधाम देवघर स्थित मंदिर पहुंची और जलार्पण किया.

Sponsored

पिछली बार हुई थी परेशानी

बता दें कि कृष्णा बम को पिछली बार देवघर मंदिर में विशेष सुविधा नहीं मिली थी. जिसके कारण उन्हें जलार्पण में कठिनाई हुई थी. कृष्णा बम ने कहा कि पिछली बार ही भोलेनाथ को यह कह दिया था कि अब सोमवारी को जल नहीं चढ़ा सकूंगी. कृष्णा बम ने अब केवल एक ही मंगलवार को जल अर्पण करने का फैसला लिया है.

Sponsored

Comment here