Sponsored
Categories: Uncategorized

आईटी सेक्टर में बिहार का दरभंगा होगा अव्वल, अगले साल तक आईटी पार्क का निर्माण पूरा

Sponsored

बिहार के पहले आईटी पार्क का निर्माण राजधानी पटना में पूरा हो गया है और वहां पर कार्य भी शुरू हो गए हैं। इसके अलावा राज्य का दूसरा आईटी पार्क बनकर लगभग पूर्ण रूप से तैयार है। बता दें कि राज्य के दरभंगा में प्रदेश का दूसरा आईटी पार्क का निर्माण काफी तेजी चल रहा है और इसे अक्टूबर महीने तक बना लेने की तैयारी थी। लेकिन काम की गति धीमा होने के कारण अब तक इस पर काम किया जा रहा है। फिलहाल इसकी संरचना अभी सामने उभर कर आ रहा है।

Sponsored

बता दें कि दरभंगा के बहादुरपुर के रामनगर के नजदीक आईटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है इस पार्क में कई लाभ देखने के लिए मिलेंगे। दरभंगा आईटी पार्क खुद में बेहद विशेष इस वजह से भी है क्योंकि यहां बेंगलुरु जैसा इस मॉडल आईटी पार्क का निर्माण जारी है और यह लुक के मामले में बेहद फ्यूचरिस्टिक है।

Sponsored

इस आईटी पार्क के निर्माण हो जाने से दरभंगा वासियों को लाभ मिलेगा बल्कि प्रदेश के युवा को आईटी के सेक्टर में काफी बढ़ावा मिलने वाला है। बताते चलें कि आईटी पार्क फोटो डाल दो फलोर का बनाया गया है जिसका लगभग 90 फ़ीसदी काम पूरा हो गया है और शेष काम काफी जल्दी पूरा होने की बात कही गई है। उम्मीद है कि अगले साल इसका निर्माण पूरा हो जाएगा जिसके बाद आईटी सेक्टर में तेजी से ग्रोथ करेगा।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek Anand
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored