---Advertisement---

Muzaffarpur Smart City में फेस लिफ्टिंग का काम शुरू, इन इलाकों में Light Pink दिखेंगे दुकान-मकान

स्मार्ट सिटी में फेस लिफ्टिंग के लिए चयनित सूतापट्टी, बैंक राेड, इस्लामपुर, कंपनीबाग व सरैयागंज टावर इलाके में सभी मकान-दुकान अब पिंक लाइट कलर में होंगे। इन मकानों-दुकानों के आगे का हिस्सा की इसी रंग से रंगा जाएगा। शाही लीची से मुजफ्फरपुर की पहचान काे देखते हुए इससे मिलते जुलते पिंक लाइट का चयन फेस लिफ्टिंग के लिए किया गया है।

इसके तहत बैंक राेड में इस कलर से फेस लिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है। दुकानाें के बाेर्ड लगाने में भी मनमानी नहीं चलेगी। सभी बोर्ड एक जैसे दिखेंगे। 14 फरवरी काे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित मुजफ्फरपुर दाैरे काे लेकर स्मार्ट सिटी के एमडी नवीन कुमार ने शनिवार काे स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट की समीक्षा की। इस दाैरान फेस लिफ्टिंग के साथ बाकी प्राेजेक्ट की भी समीक्षा की गई।

जिसमें फेस लिफ्टिंग समेत स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बाकी काम में तेजी लाने को कहा गया। 29 कराेड़ की लागत से शहर के चिह्नित इलाके में ड्रेनेज, अंडरग्राउंड केबलिंग, सड़क बनाने के साथ सूतापट्टी, कंपनीबाग राेड, सरैयागंज टावर, इस्लामपुर व पंकज मार्केट के सभी दुकान-मकानों का अगला हिस्सा एक ही कलर का हाेना है। पिछले एक साल से कलर का निर्णय नहीं हाे पा रहा था।

नए नगर आयुक्त सह एमडी नवीन कुमार ने विचार-विमर्श के बाद लीची से मुजफ्फरपुर की पहचान काे देखते हुए लाइट पिंक कलर का फैसला लिया। फेस लिफ्टिंग के तहत अगला हिस्सा ताेड़-फाेड़ में जाे लागत आएगी, वह खर्च स्मार्ट सिटी से हाेगा। दुकान का बाेर्ड भी स्मार्ट सिटी से ही बनेगा। यानी जनता के ऊपर किसी तरह का बाेझ नहीं डाला जाएगा।

फरवरी तक जुब्बा सहनी पार्क का काम हाेगा पूरा
स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के तहत 28 फरवरी तक जुब्बा सहनी पार्क का काम पूरा कर लिया जाएगा। समीक्षा में एजेंसी द्वारा बताया गया कि ठंड की वजह से अभी पेड़-पाैधा नहीं लगाया जा रहा था। माैसम खुल गया है। अब पाैधराेपण का काम शुरू हाेगा। बाकी काम पूरा कर लिया गया है।

मेन गेट का भी काम शुरू हाेगा। सिटी पार्क में कुछ और पाैधे व घास लगाने का एमडी ने आदेश दिया। अमृत महाेत्सव पार्क के लुक काे लेकर भी एमडी ने सुधार का सुझाव दिया। मार्च तक इन्दिरा पार्क का काम पूरा हाेगा।

पानी निकलने से सीवरेज पाइप बिछाने में परेशानी
शहर में 177 कराेड़ लागत से सीवरेज पाइपलाइन बिछाई जा रही है। लेकिन, जूरन छपरा इलाके में सीवरेज पाइप बिछाने के लिए गड्ढा करने के बाद पानी आने से ज्यादा परेशानी हाे रही है। कई जगह 15 फीट पर ही पानी निकल रहा है।

इमलीचट्टी से धर्मशाला तक 15 दिन में काम पूरा करें
अतिक्रमण हटाने के बाद इमलीचट्टी में भी स्मार्ट सिटी से ड्रेनेज बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। एमडी ने एजेंसी काे 15 दिनाें के अंदर इमलीचट्टी से धर्मशाला चाैक तक ड्रेनेज का काम पूरा करने का टारगेट दिया गया।

INPUT: bhaskar.com

---Advertisement---

LATEST Post