Sponsored
Categories: Uncategorized

मधुबनी में राम-जानकी मंदिर से माता सीता की बेशकीमती मूर्ति चोरी, लोगों में आक्रोश

Sponsored

राजनगर (मधुबनी),संस। स्थानीय मिर्जापुर महंत स्थल परिसर में स्थापित प्राचीन राम-जानकी मंदिर के दक्षिणी दिशा स्थित प्रवेश द्वार तथा गर्भ गृह की किवाड़ का ताला तोड़ कर अंदर घुसे अज्ञात चोरों ने अष्टधातु से निर्मित माता सीता की सैकड़ों वर्ष पुरानी बेशकीमती मूर्ति तथा चार मुकुटों की चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। यह घटना रविवार की रात्रि घटने की बात ग्रामीणों ने बताई। सोमवार की सुबह राम-जानकी मंदिर का दक्षिणी प्रवेश द्वार खुला देख ग्रामीणों को मंदिर में चोरी का अंदेशा हुआ। देखते ही देखते आसपास के सैकड़ों ग्रामीण राम-जानकी मंदिर परिसर में जमा हो गए।

Sponsored
समुचित कार्रवाई किए जाने की मांग

घटना की सूचना पाकर राजनगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सदल बल राम-जानकी मंदिर पहुंचे तथा मौका मुआयना कर मामले की तफ्तीश शुरू की। चोरों ने मंदिर में स्थापित माता सीता की बेशकीमती मूर्ति, भगवान राम-जानकी व हनुमान तथा लड्डू गोपाल की मूर्ति पर लगे चांदी के चार मुकुटों की चोरी कर ली और चंपत हो गए। राम-जानकी मंदिर समिति मिर्जापुर के अध्यक्ष अमरनाथ प्रसाद ने उक्त घटना के बाबत लिखित आवेदन स्थानीय थाना पुलिस को सौंपा तथा समुचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

Sponsored

सकरी हाट से बाइक की चोरी

Sponsored

पंडौल, संस: सकरी हाट खरीददारी करने आए युवक की बाइक चोरी हो गई। इस संबंध में दरभंगा जिला के नैनाघाट निवासी संतोष साफी ने सकरी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि वे अपने बहनोई दरभंगा के खरौआ बेलबा निवासी कंटु साफी की बाइक लेकर सकरी हाट आए थे। बाइक सड़क किनारे लगाकर हाट पर खरीददारी करने चले गए। इसी दौरान बाइक चोरी कर ली गई।

Sponsored

450 बोतल शराब जब्त, धंधेबाज फरार

हरलाखी, संस: स्थानीय थाना पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान छापेमारी कर 450 बोतल नेपाली देसी शराब जब्त किया है। हालांकि, पुलिस जीप को देख धंधेबाज मौके से फरार हो गया। जानकारी के मुताबिक थाना के एएसआई ध्यानी पासवान अन्य पुलिस बल के साथ रात्रि गश्ती में थे। थानाध्यक्ष के द्वारा सूचना मिली कि परसा गांव स्थित दुर्गा मंदिर के नजदीक एक बगीचा में कुछ लोग शराब इकट्ठा कर रहे हैं। सूचना मिलते ही गश्ती दल उक्त स्थल पर पहुंचे। लेकिन, पुलिस जीप को देख सभी धंधेबाज शराब की बोरी फेंककर फरार हो गया। थानाध्यक्ष अनोज कुमार ने बताया कि जब्त शराब मामले में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek Anand
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored