Sponsored
Breaking News

पटना के लोगों के लिए जरूरी खबर, जेपी गंगा पथ पर सफर करने पर देना होगा टैक्स

Sponsored

राजधानी पटना में जेपी गंगा पथ पर गाड़ियों से यात्रा करने वाले लोगों को अप्रैल से टोल टैक्स चुकाना होगा। इसके लिए राजापुर पुल के नजदीक टोल बूथ बनाने का काम जारी है। अगले महाशय प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य भी प्रारंभ होगा। इसके साथ ओवरलोड गाड़ियों से जुर्माना वसूलने के लिए वेट उपकरण लगाई जाएगी। इसके लिए नीति निर्माण पर विचार शुरू हो गया है।

Sponsored

बता दें कि बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अफसरों की एक टीम दूसरे प्रदेशों में लगने वाले टोल का स्टडी करने में जुटी हुई है। देश में कई राज्य सरकारों ने शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए अपने खर्च के साथ कर्ज लेकर एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया है। इस कर्ज को चुकता करने के लिए लोगों से टोल टैक्स की वसूली की जा रही है। इसके ढंग का अध्ययन करने के पश्चात बीएसआरडीसीएल टीम के द्वारा सरकार को प्रस्ताव दिया जाएगा। इस पर सरकार की मुहर लगने के बाद जेपी नगर पथ पर यात्रा करने वाले लोगों से टैक्स वसूलने की नीति लागू की जाएगी।

Sponsored

बता दें कि जेपी गंगा पथ पर राजापुर पुल के नजदीक टोल बूथ तथा गायघाट संपर्कता एक ही वक्त अप्रैल 2023 में शुरू होने की उम्मीद है। बीएसआरडीसी क्या अभियंताओं की माने तो गायघाट कनेक्टिविटी को शुरू करने के लिए जुडिशल एकेडमी से भूमि की मांग की गई है। अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलने के पश्चात निर्माण कार्य तीव्र गति से पूरा किया जाएगा।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Share
Published by
Abhishek Anand
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored