ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

अपने कुंवारे कर्मचारियों की शादी कराएगी तमिलनाडु की कंपनी, ये लाभ देने के पीछे की वजह क्या है?

कई कंपनियां अपने कर्मचारी को अनेक तरह की सुविधाएं देती हैं. उनमें कुछ स्पेशल सुविधाएं भी शामिल हैं. इसी क्रम में तमिलनाडु की एक कंपनी अपने कुंवारें कर्मचारियों के लिए खास सुविधा लेकर आई है. कंपनी का कहना है कि वो न सिर्फ कर्मचारियों को नौकरी देगी बल्कि जिस किसी की भी शादी नहीं हुई है उसकी शादी भी कराएगी. यही नहीं शादी के बाद उस कर्मचारी की सैलेरी में भी इजाफा करेगी.

Sponsored

आखिर ये लाभ देने के पीछे की क्या है वजह?

Marriage

Sponsored

दरअसल, तमिलनाडु की कंपनी श्री मुकंबिका इंफोसोल्यूशन (SMI) एक आईटी फर्म है. जो मदुरै शहर में स्थित है. इसकी शुरुआत साल 2006 में हुई. छोटे शहर में कंपनी होने की वजह से कुछ दिनों बाद अच्छे कर्मचारी नौकरी छोड़ कर चले जाते थे. इससे कंपनी के कामों पर असर पड़ता था.

Sponsored

ऐसे में कंपनी के मालिक एमपी सेल्वागणेश ने अपने कर्मचारियों को रोके रखने के लिए गजब की तरकीब निकाली है. उनके मुताबिक कंपनी अपने कुंवारे कर्मचारी के लिए रिश्ते तलाश कर उनकी शादी कराएगी. इसके आलावा शादी के बाद उसकी सैलेरी में भी इजाफा करेगी. शादी का इंतेज़ाम कंपनी के सभी कर्मचारी मिलकर करते हैं.

Sponsored

Company Worker

Sponsored

इसके आलावा कंपनी अपने कमर्चारियों के बेहतर प्रदर्शन पर तिमाही इन्क्रीमेंट भी देगी. कंपनी के मालिक का यह आडिया सफल रहा. जिस कंपनी का काम प्रभावित हो रहा था. अब उस कंपनी का सालाना टर्नओवर 100 करोड़ तक पहुँच गया है. कंपनी के मालिक अपने कर्मचारियों का बहुत ख्याल रखते हैं. उन्हें परिवार की तरह पूरा सम्मान दिया जाता है. यही वजह है कि अब कर्मचारी कंपनी छोड़ कर नहीं जाते हैं.

Sponsored

Comment here