Sponsored
Categories: Uncategorized

अच्छी खबर: बिहार में जल्द शुरू होगी 30 हजार महिला को ऑर्डिनेटरों की बहाली, पढ़िए पूरी खबर

Sponsored

सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने व अहम सामाजिक मुद्दों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बिहार में जल्द ही 30 हजार महिला काे-ऑर्डिनेटरों की बहाली (Bihar jobs) होगी। ये नियुक्तियां संविदा पर होंगी।

बिहार में केंद्र और राज्य सरकार की ओर से महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा और आर्थिक विकास के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ग्रामीण इलाकों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में 30 हजार महिला को-ऑर्डिनेटर की बहाली (Bihar jobs) की जायेगी। संविदा पर बहाल इन महिलाओं को मानदेय दिया जायेगा।

Sponsored

जल्द शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

समाज कल्याण विभाग ने खाका बनाया है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद बहाली प्रक्रिया ( bihar vacancy ) शुरू होगी। ये टोला सेवक के तर्ज पर बहाल होंगी, ताकि ग्रामीण महिलाओं को योजनाओं का लाभ जल्द मिल सके।

Sponsored
बिहार में 30 हजार महिला को-ऑर्डिनेटर की बहाली की जायेगी

यह सेविका पंचायत स्तर पर नियुक्त होंगी। बहाल होने के बाद महिला को-ऑर्डिनेटर महिला उत्पीड़न की शिकायत मिलने पर उनकी न्यायिक प्रक्रिया में सहयोग करेंगी।

Sponsored

इन कार्यों में करेंगी सहयोग

महिला को-ऑर्डिनेटर (Co-ordinator vacancy in bihar) बाल विवाह, महिला शिक्षा, आर्थिक बढ़ावा देने सहित अन्य योजनाओं को पूरा कराने में सहयोग करेंगी।

Sponsored

स्कूल नहीं जाने वाली लड़कियों के माता-पिता से मिलकर उनकी काउंसेलिंग करेंगे। सरकार की योजना के संबंध में जानकारी देकर उन्हें स्कूल तक पहुंचायेंगी।

Sponsored
Sponsored
Abhishek Anand

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored