ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों ने जमकर काटा बवाल, ट्रेन जलाकर छात्रों ने जगह – जगह किया प्रदर्शन…

Bihar: सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध कल से लगातार जारी है हालांकि सरकार  कि तरफ से इसको लेकर यह बताया गया है कि रिटायरमेंट के बाद CAPF (central armed police force ) और असम राइफल्स में वरीयता दी जाएगी. लेकिन फिर भी  छात्र  मानने को तैयार  नही है.

Sponsored

आपको  बता दें नवादा, छपरा और गया में इसको लेकर छात्रों ने सड़क और रेल यातायात बाधित कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. बता दें छपरा  के डीएम आवास, दरोगा राय चौक  समेत कई  जगहों  पर छात्रों ने प्रदर्शन  किया..वहीं नवादा में आक्रोशित छात्रों ने शहर के प्रजातंत्र चौक और नवादा रेलवे स्टेशन पर पर आगजनी कर जमकर हंगामा मचाया हैं. छात्रों के प्रदर्शन के कारण सड़क और रेल यातायात बाधित हो गया हैरेल यातायात बाधित होने से किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है.

Sponsored

दरअसल, सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का छात्र विरोध कर रहे हैं। नवादा में इसको लेकर छात्र सुबह से ही सड़कों पर उतर गए हैं। आक्रोशित छात्रों ने किउल-गया रेलखंड पर भी रेल परिचालन को बाधित कर दिया है। गुरुवार की सुबह आक्रोशित छात्रों ने शहर के प्रजातंत्र चौक पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती और एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद छात्रों को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं.

Sponsored

इधर, आक्रोशित छात्रों ने नवादा के रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. गुस्साए छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आगजनी कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. रेल ट्रैक जाम होने के कारण किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. गया-हावड़ा एक्सप्रेस वारिसलीगंज स्टेशन पर खड़ी है, जबकि कई अन्य ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं। परिचालन बाधित होने से भीषण गर्मी में रेल यात्रियों का बुरा हाल है.

Sponsored

वहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी छात्रों को शांत कराने की कोशिश में लगे हैं. स्थित को नियंत्रित करने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. वज्र वाहन को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है. प्रशासन की अपील का असर आंदोलनकारी छात्रों पर नहीं हो रहा है और छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं.

Sponsored

Comment here