ADMINISTRATIONBankBreaking NewsCRIMEElectionNationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

अखिलेश यादव के खासमखास कारोबारी के घर आयकर विभाग का छापा, डेढ़ सौ करोड़ बरामद

NEW DELHI : अखिलेश यादव के करीबी डेढ़ सौ करोड़ बरामद होने की जानकारी, अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं कारोबारी पीयूष जैन, आईटी विभाग को शेल कंपनियों के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं : ‘समाजवादी इत्र’ बनाने वाले कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के यहां इनकम टैक्स की छापेमारी में करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं. करीब 150 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप है, नोट गिनने के लिए अधिकारियों को मशीनें मंगानी पड़ीं. पीयूष जैन एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे हैं.

Sponsored

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले आईटी विभाग ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहा है. पिछले दिनों समाजावादी पार्टी के बड़े नेताओं के घर आईटी डिपार्टमेंट ने रेड डाली थी. वहीं गुरुवार को आयकर विभाग ने कानपुर के जूही थानाक्षेत्र के आनंदपुरी में रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापा मारा है. आयकर विभाग की टीम सुबह से जांच में जुटी हुई है.

Sponsored

यहाँ छापेमारी के बाद इमारत को सील किया गया. इनकम टैक्स की तरफ से सीजीएसटी ऐक्ट 2017 के सेक्शन 67 के तहत इमारत सील की गई है ताक़ि उसमें जो भी रखा हुआ है, उसके साथ छेड़छाड़ न हो सके.

Sponsored

आनंदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन के घर आयकर विभाग की टीम नोट गिनने की मशीन भी लेकर पहुंची बता दें कि पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का बड़ा कारोबार है. सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार टीम अब तक डेढ़ सौ करोड़ बरामद कर चुकी है.

Sponsored

बता दें कि कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन ने समाजवादी इत्र लॉन्च करने में अहम भूमिका निभाई थी वे अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते हैं. वहीं आईटी विभाग ने पीयूष जैन के मुंबई, कन्नौज और कानपुर के ठिकानों पर गुरुवार सुबह एक साथ छापेमारी की थी. तीनों जगह साथ शुरू हुई कार्रवाई के अभी दो से तीन दिन तक चलने की उम्मीद है.

Sponsored

वहीं बताया जा रहा है कि पीयूष जैन के ठिकानों पर आईटी विभाग को टैक्स चोरी के अलावा शेल कंपनियां बनाकर अच्छी-खासी रकम इधर से उधर करने के डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं. सूत्रो के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पिछले कई महीनो से पीयूष के यहां कथित तौर पर हो रही टैक्स चोरी और शेल कंपनियां बनाकर भारी रकम इधर से उधर के तरीको पर नजर रखे हुए थी. बुधवार रात को मुंबई से इनकम टैक्स विभाग की दो टीमें कानपुर पहुंची थी. इनमें से एक टीम ने कन्नौज में पीयूष जैन के ठिकाने पर छापा मारा और एक टीम ने कानपुर के आनंदपुरी में पीयूषके बंगले पर रेड डाली

Sponsored

फिलहाल इत्र कारोबारी के घर आईटी की जांच जारी है. टीमें कागजात और आयकर का ब्यौरा जुटा रही है. कारोबारी के घर के बाहर पुलिस भी तैनात है.

Sponsored

Comment here