ADMINISTRATIONBIHAREDUCATIONElectionPolicePolitics

बिहार के मधुबनी में बवाल, सरकारी स्कूल में युवक ने लहराया पिस्टल, किसी तरह मास्टरजी ने जान बचाई

MADHUBANI – स्कूल परिसर में घुसकर युवक ने लहराया पिस्टल शिक्षक के साथ मारपीट के बाद टेबल भी पलटा, सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा वीडियो, शिक्षिकाओं ने एचएम काे आवेदन देकर कहा सुरक्षा नहीं मिलने तक शैक्षणिक काम नहीं हाेगा, वारदात के बाद शिक्षक और बच्चों के बीच दहशत

Sponsored

फुलपरास थाना क्षेत्र के घोघरडीहा स्थित कोनार प्रखंड मध्य विद्यालय में एक युवक की ओर से स्कूल परिसर के भीतर घुसकर शिक्षक के साथ मारपीट करने व हथियार लहराने का मामला सामने आया है। स्कूल परिसर में एक युवक की ओर से दोनों हाथ में पिस्टल लहराते हुए एक वीडियो भी वायरल हाे रहा है। इस संबंध में फुलपरास थाना के नाम से स्कूल के शिक्षक उपेन्द्र कुमार की ओर से एक आवेदन भी दिया गया है जिसमें शिक्षक ने बताया है कि नौवीं कक्षा में पढ़ाकर बच्चों को छुट्‌टी देकर कक्ष लगवा रहे थे। उसी समय मुकेश यादव ने नाम लेकर जातिसूचक शब्द का प्रयाेग करते हुए गाली देना शुरू कर दिया। गालीगलाैज करने के समय वह शराब के नशे में था। उसके साथ अौर भी लोग थे जिसे नहीं पहचाना जा सका। सभी ने मिलकर कार्यालय में घुसकर टेबल को पलट दिया अाैर फेंकना शुरू कर दिया। इस अफरातफरी में कई शिक्षिका व शिक्षक भी गिरकर घायल हाे गए। उन्हाेंने आवेदन में बताया है कि उनलोंगों ने मारपीट भी की और कहा कि अभी तुम्हें गोली मारते हैं।

Sponsored

इस संबंध में स्कूल कि शिक्षकाओं की ओर से भी प्रधानाध्यापक को एक आवेदन सौंपा गया है। इसमें शिक्षिका कनक झा, नीलम कुमारी, पुनीता कुमारी, गीता देवी, अनामिका कुमारी, शकीला बलीग, दीपिका कुमारी सहित अन्य शिक्षिकाओं ने प्रधानाध्यापक को बताया है कि हमलोंगों को यहां शैक्षणिक कार्य करने में परेशानी हो रही है। जब तक हमलोगों को उचित सुरक्षा प्रदान नहीं की जाएगी तब तक यहां शैक्षणिक कार्य नहीं करेंगे। इसको लेकर मारपीट के मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक से जल्द ये जल्द उचित पहल कराने का आग्रह किया गया है। शिक्षिकाअाें ने कहा कि जिस तरह से स्कूल में घुसकर शिक्षक से मारपीट करने बाद अाैर गालीगलाैज की गई है, उससे डर का माहाैल पैदा हाे गया है। इस स्थिति में पढ़ाने के दौरान हमारी जाने को खतरा है। इसलिए स्कूल में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाए। वहीं, इस मामले में फुलपरास थानाध्यक्ष कुमार कृति ने बताया कि घटना के संबंध में अब तक कोई अावेदन नहीं मिला है। वैसे घटना की जानकारी हुई है। मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल में घुसकर मारपीट करने और हथियार लहराकर कानून को अपने हाथ में लेने वाले युवक को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है।

Sponsored

युवक गोली मारने का प्रयास कर रहा था जो किसी तरह से जान बचाकर शिक्षक वहां से भागे और थाने में पहुंचकर अपनी जान बचाई। दहशत के कारण वहां के ग्रामीणों में से भी कोई बचाने के लिए अागे नहीं आया। मौके पर उस समय रेणु कुमारी, अनामिका कुमारी, देविका कुमारी, शकीला, बलीग, गीता देवी अाैर भुवनेश्वर मंडल मौजूद थे। स्कूल परिसर में इस तरह की घटना से स्कूल के छात्रों के साथ शिक्षक व शिक्षिकाओं के बीच भी भय का माहौल उत्पन्न हो गया है।

Sponsored

Comment here