ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

‘अंकल Agnipath बंद करवा दो, मेरा करियर खराब हो जाएगा,’ मजिस्ट्रेट के गले लग रोने लगा युवक

अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. कहीं ये प्रदर्शन उग्र हुआ तो कहीं युवा इसके विरोध में शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रख रहे हैं. ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है. 

Sponsored

गुहार लगाते हुए रो पड़ा युवा

Young Man Twitter

Sponsored

इस वीडियो में एक युवा जिस तरह से योजना बंद करने की गुहार लगा रहा है उसे देख कर लोगों का दिल पसीज गया. दरअसल, वीडियो में दिख रहा एक युवक एक अधिकारी के सामने रोते हुए इस योजना को बंद करने की गुहार लगा रहा है.

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो हरियाणा के पानीपत का है. यहां अग्निपथ योजना के विरोध में युवा प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान एक प्रदर्शनकारी युवक ड्यूटी मजिस्ट्रेट को देखकर भावुक हो गया. यह युवक पानीपत स्थित मिनी सचिवालय के सामने हो रहे प्रदर्शन में शामिल था. जैसे ही उसने वहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट को देखा, तुरंत उनके गले लगकर रोने लगा.

Sponsored

बोला ‘अंकल मेरा करियर खराब हो जाएगा’

उसने अधिकारी से रो-रो कर अग्निपथ योजना को बंद करवाने की गुहार लगाते हुए कहा, “अंकल इस अग्निपथ को बंद करवा दो. 4 साल से फौज की तैयारी कर रहा हूं. मेरा करियर खराब हो जाएगा.” युवक की बात सुन कर अधिकारी भी भावुक हो गए. उन्होंने उसे कहा कि, “तुम लिखित में ज्ञापन दो. तुम्हारी बात सरकार तक पहुंचाएंगे.”

Sponsored

इसलिए हो रहा है विरोध

Agnipath Scheme Protest BCCL

Sponsored

बता दें कि सरकार द्वारा लाई जा रही अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना का हिस्सा बनाया जाएगा. इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं का मानना है कि वे सब चार साल की सेवा के बाद कम उम्र में ही रिटायर कर दिए जाएंगे. इसके बाद उनके भविष्य का क्या होगा. हालांकि सरकार का कहना है कि भर्ती किए गए जवानों में से 25 प्रतिशत को सेना में रखा जाएगा तथा अन्य को रिटायरमेंट के समय अच्छी खासी धनराशि दी जाएगी. इधर युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं, इसीलिए अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं.

Sponsored

Comment here