BankBIHARBreaking NewsBUSINESSElectionNationalPoliticsSTATE

जनधन अकाउंट में मिलेगा 10,000 का फायदा, अभी तक नहीं खुलवाया तो करें जल्दी, जानिए-कैसे मिलेगा लाभ

जनधन अकाउंट में मिलेगा 10,000 रुपये का फायदा, अभी तक नहीं खुलवाया तो करें जल्दी, जानिए-कैसे मिलेगा लाभ : केंद्र सरकार ने जीरो बैलेंस पर 2014 में जनधन अकाउंट खोलना शुरू किया था। जिसके जरिए सरकार की मंशा हर वर्ग और ग्रामीण क्षेत्र तक बैंकिंग सुविधाओं को पहुंचाना था। आपने भी जनधन अकाउंट खुलवाया है तो जान लीजिए इस अकाउंट में पूरे 10 हजार रुपये का फयदा मिल रहा है। अगर इसका फायदा उठाना चाहते हैं तो इस खबर को पूरा जरूर पढ़िए। जिसके बाद जनधन अकाउंट में आपको भी 10 हजार रुपये का फायदा मिल सकेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में…

Loading...
Sponsored

जनधन अकाउंट के बेनिफिट – प्रधानमंत्री जनधन अकाउंट में ही गैस सब्सिडी, छात्रवृत्ति, वृद्धा पेंशन, पीएम किसान सम्मान निधि सहित दूसरी योजनाओं का पैसा सरकार की ओर से जमा कराया जाता है। इसके साथ ही इस अकाउंट का इस्तेमाल दूसरी बैंकिंग सुविधाओं के लिए भी यूज किया जा सकता है। वहीं जनधन अकाउंट में जीरो बैलेंस होने पर भी आप 10 हजार रुपये तक आ ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं।

Loading...
Sponsored

किसको मिलता है ओवरड्राफ्ट – जिन लोगों का जनधन अकाउंट 6 महीने पुराना है। वे सभी लोग अपने अकाउंट पर 10 हजार रुपये का ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं। आपको बता दें पहले ये रकम 5 हजार रुपये थी। लेकिन सरकार ने पिछले दिनों इसे बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया है। वहीं ओवरड्राफ्ट की सुविधा के लिए आपकी उम्र 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Loading...
Sponsored

इन्हें भी मिलता है ओवरड्राफ्ट – अगर आपका जनधन अकाउंट 6 महीने पुराना नहीं है तो भी आप ओवरड्राफ्ट की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन तब आपको केवल 2 हजार रुपये का ओवरड्राफ्ट ही मिलेगा।

Loading...
Sponsored

कैसे खुलता है जनधन अकाउंट – कोई भी भारतीय नागरिक फ्री में जनधन अकाउंट खुलवा सकता है। इसमें कोई भी मिनिमन बैलेंस रखने की जरूरत नहीं होती। इसके साथ ही जनधन अकाउंट पर 2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस भी मिलता है। वहीं जनधन अकाउंट खुलवाने की न्यूनतम उम्र 10 साल आधिकतम उम्र की कोई सीमा नहीं है।

Loading...
Sponsored
Loading...
Sponsored
Share this Article !

Comment here