ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

World Championship में सिल्वर जीतने के बावजूद कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाएंगे नीरज चोपड़ा, ये है वजह

बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर है. टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. उन्होंने अपनी चोट की वजह से अपना नाम वापस ले लिया है.

Sponsored

Neeraj Chopra DH

Sponsored

नीरज के बाहर होने से भारत को लगा झटका

यह भारत के लिए करारा झटका है. नीरज ने अभी कुछ दिन पहले ही वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर मेडल जीता था. उनसे कॉमनवेल्थ गेम्स में भी इतिहास रचने की उम्मीद थी.

Sponsored

कई देशवासी नीरज को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करते हुए देखना चाहते थे, लेकिन नीरज ने खुद अपनी चोट की वजह से इसका हिस्सा ना बन पाने की पुष्टि की है.

Sponsored

 

मिली जानकारी के अनुसार वर्ल्ड एथलेटिक्स प्रतियोगिता के बाद नीरज ने MRI स्कैन कराया, जिसमें ग्रोइन इंजरी की बात सामने आई है. डॉक्टर ने उन्हें लगभग एक माह आराम करने को कहा है. ऐसे में नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं.

Sponsored

गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स आगामी 28 जुलाई से शुरू होने वाला है. नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था. ऐसे में जैवलिन थ्रोअर नीरज के बाहर होने के बाद अब भारत को इस क्षेत्र में डीपी मनु और रोहित यादव जैसे एथलेटिक्स से उम्मीदें हैं. जो भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश के लिए मेडल लाएंगे.

Sponsored

Comment here