ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

WhatsApp Scam! हैकर्स ने निकाला लूटने का नया तरीका, एक फोन कॉल और अकाउंट उनके कब्जे में होता है

व्हाट्सएप स्कैम के मामले लगातार बढ़ते ही जा रह हैं. ऐसे में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. हैकर्स ने लूटने के लिए एक नया तरीका खोज निकाला है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स की मानें तो एक फोन कॉल के बाद आप अपने अकाउंट से नियन्त्रण खो देंगे और पूरा कंट्रोल हैकर्स के पास होगा.

Sponsored

Cloudsek.com के फाउंडर और सीईओ राहुल ससी ने इस नए फ्राड के बारे में खुलासा किया है. उनका कहना है कि हैकर्स आपको कॉल करके एक विशिष्ट नंबर डायल करने के लिए कोई न कोई सटीक बहाना बनाते हैं. जिससे आप वह नंबर डायल करने पर मजबूर हो जाते हैं. ऐसा करने पर यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट से लॉगआउट हो जाता है. जिसके बाद हैकर्स आप के अकाउंट को कंट्रोल करता है.

Sponsored

WhatsApp Scam

Sponsored

एक तरह से वह विशिष्ट नंबर हैकर्स को आपके अकाउंट पर नियंत्रित करने की इजाजत दे देता है. आगे जब हैकर्स आपके अकाउंट पर अपना कंट्रोल काबिज कर लेता है. तब वह यूजर्स के संपर्क वालों से पैसे की डिमांड करेगा. हैकर पीड़ित यूजर्स के व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स को तब तक ठगता रहेगा जब तक कि यूजर्स को पता नहीं लगेगा कि उसने अपने अकाउंट का कंट्रोल खो दिया है.

Sponsored

बता दें कि ‘67’ या 405 से शुरू होने वाले 10 डिजिट नंबर का इस्तेमाल कॉल कुछ कंपनियां कॉल फारवर्ड के लिए इस्तेमाल करती हैं. जिसे हैकर्स स्कैम के लिए यूजर्स को डायल करने के लिए कहते हैं. जिसके बाद हैकर्स अपने नंबर पर आपके कॉल को फारवर्ड करा लेते हैं. फिर OTP की मदद से स्कैम जारी रखते हैं.

Sponsored

WhatsApp Scam

Sponsored

कुल मिलाकर व्हाट्सएप यूजर्स को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है. एक छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी सजा बन सकती है. इससे बचने के लिए आपको सेफ तरीका इस्तेमाल करने की जरूरत है.

Sponsored

अगर इस तरह के व्हाट्सएप स्कैम से बचना चाहते हैं तो ऐसे कॉल्स से सावधान रही. उनको इग्नोर करिए जो आपके परिचित के नहीं हैं. उनसे कोई जानकारी साझा न करिए.

Sponsored

Sponsored

Comment here