BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

UP में रहस्यमई बुखार से दम तोड़ रहे बच्चे, बिहार के भी कई जिलों में बढ़ी बीमारों की संख्या

उत्तर प्रदेश के कई शहर रहस्यमयी बुखार की चपेट में हैं. जिसकी जद में आकर बड़ी संख्या में बच्चों की मौत हो रही है. वहीं यूपी की सीमा से सटे बिहार के जिलों में वायरल बुखार तेजी से पांव पसार रहा है. जिसके कारण हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है.

Sponsored




Sponsored

उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे जिलों में बच्चे बुखार की चपेट में तेजी से आ रहे हैं. हिंदुस्तान समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के गोपालगंज, सीवान और छपरा में बड़ी संख्या में बच्चे बीमार हो रहे हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इसमें 14 साल से कम उम्र के बच्चों की संख्या अधिक है. अचानक आयी इस नयी मुसीबत से प्रभावित जिलों समेत पूरे सूबे और स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मचा हुआ है.

Sponsored


Sponsored

समाचार पत्र हिंदुस्तान के अनुसार, सीवान में डॉक्टर इसे डेंगू से जोड़कर देख रहे हैं. शुक्रवार को पटना एम्स में एक पीड़ित की जांच हुई तो उसमें भी डेंगू की ही पुष्टि हुई है. बता दें कि यूपी के देवरिया व बलिया समेत पश्चिमी क्षेत्र के कई जिलों में लगभग पचास से अधिक बच्चों की मौतें हो गयी हैं. मथुरा में दो हफ्ते के अंदर 11 बच्चे रहस्यमयी बुखार की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं. जांच में डेंगू और मलेरिया के लक्षण पाए जाने की बात सामने आ रही है. महामारी की वजह का अभी पता नहीं चल सका है.

Sponsored


Sponsored

यूपी से सटे जिलों में तेजी से फैल रहे इस महामारी की शिकायत सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिलों के सिविल सर्जनों को जांच कराने का निर्देश दिया है. पटना से विशेषज्ञों की टीम भेजे जाने की बात भी सामने आ रही है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में एक भी मौत इन मामलों के कारण अभी तक नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि यूपी में मौसमी बीमारी को देखते हुए बिहार के सीमावर्ती इलाकों में प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored

Comment here