ADMINISTRATIONBreaking NewsNationalPolitics

PM मोदी का जलवा बरकरार, 71 परसेंट वोट के साथ बने दुनिया के नेता नंबर 1, सबको पीछे छोड़ा

NEW DELHI- फिर टॉप पर मोदी:13 वर्ल्ड लीडर्स की सर्वे लिस्ट में 71% रेटिंग के साथ नंबर-1 रहे भारतीय PM, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को मिली 43% रेटिंग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल पॉपुलरिटी एक बार फिर सामने आई है। PM मोदी को एक सर्वे के दौरान ग्लोबल वर्ल्ड लीडर्स लिस्ट में पहले नंबर पर चुना गया है। प्रधानमंत्री को इस लिस्ट में 71% अप्रूवल रेटिंग मिली, जबकि उनके साथ के अन्य ग्लोबल लीडर्स रेटिंग के लिहाज से कहीं पीछे रहे हैं। यह रेटिंग मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिक्ल इंटेलिजेंस ने जारी की है।

Sponsored

अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्र प्रमुख रहे कहीं पीछे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस लिस्ट में पहले नंबर पर रहने के दौरान अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे पॉवरफुल और डेवलप्ड देशों के राष्ट्र प्रमुखों को भी कहीं पीछे छोड़ दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 43% रेटिंग मिली और वह नंबर-6 पर रहे हैं। कनाडाई राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो को भी 43% रेटिंग अंक ही मिले हैं, लेकिन उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति के बाद रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन के 41% अप्रूवल रेटिंग मिली है।

Sponsored

दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति, तीसरे पर रहे इटली के PM
लिस्ट में दूसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादर रहे हैं, जिन्हें 66% अप्रूवल रेटिंग्स मिली है। उनके बाद तीसरा नंबर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी का रहा है, जिन्हें 60% रेटिंग्स मिली है।

Sponsored

नवंबर में भी टॉप पर रहे थे नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी वर्ल्ड लीडर्स की पॉपुलरिटी लिस्ट में अपने समक्ष अन्य नेताओं को पीछे छोड़ चुके हैं। पिछले साल नवंबर में भी उन्हें मोस्ट पॉपुलर वर्ल्ड लीडर्स सर्वे में पहले नंबर पर चुना गया था।

Sponsored

Comment here