BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

कोरोना का खौफ: जेल भेजने के बजाय थाने से ही अपराधियों को छोड़ रही बिहार पुलिस, जानें पूरी कहानी

पटना. पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से लड़ाई लड़ रहा है. बिहार में भी कोरोना को लेकर हालात काफी बुरे हैं और रोजाना दर्जनों लोग इस बीमारी के कारण मौत का शिकार हो रहे हैं. इस बीच कोविड 19 (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण ने बिहार पुलिस (Bihar Police) की कार्यशैली में भी बदलाव ला दिया है. कल तक जो बिहार पुलिस हर एक अपराधी को सलाखों के पीछे पहुंचाने में विश्वास रखती थी, वही बिहार पुलिस कोरोना काल के दौरान अपराधियों को जेल भेजने से बच रही है.

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

दरअसल, बिहार पुलिस इन दिनों कोरोना के कारण 7 साल से नीचे की सजा के तहत आने वाले अपराध में शामिल अपराधियों को सिर्फ हिदायत और बॉन्ड भरवाकर थाने के स्तर पर ही छोड़ रही है. इस बात को ADG (पुलिस मुख्यालय) जितेंद्र कुमार भी सहजता पूर्वक मान रहे हैं.

Sponsored


Sponsored

उनका कहना है कि कोविड का दौर है, इसलिए हमलोग अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव किए हैं. एडीजी ने बताया कि आदतन अपराधी या जिनके बारे में केस के आईओ को लगता है कि यह शख्स सबूत को टेम्पर्ड कर सकता है और गवाह को डरा धमका सकता है, उसकी गिरफ्तारी में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बिहार पुलिस वैसे अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज रही है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी कर रही है.

Sponsored


Sponsored

ADG (लॉ एंड ऑर्डर) अमित कुमार ने सभी जिलों के SP समेत जोन के DIG और IG को एक आदेश पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड 19 के प्रोटोकॉल का सख्ती के साथ अनुपालन करने को कहा है. इस आदेश के बाबत विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बातचीत के दौरान कहा की जो लोग राज्य सरकार की तरफ से कोविड 19 को लेकर जारी नई गाइडलाइन का अनुपालन नही करेंगे उनके खिलाफ राष्ट्रीय आपदा अधिनियम और राज्य सरकार के आदेश के उल्लंघन करने से जुड़े कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here