ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

NIT पटना के छात्रों को मिला करोड़ रुपए का पैकेज, रिकॉर्ड प्लेसमेंट से छात्र गदगद, गूगल जैसी कंपनियों ने लिया हिस्सा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना कैंपस प्लेसमेंट के मामले में रिकॉर्ड बना रहा है। संस्थान का सत्र 2022 केंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया पूरा हो गया। इस साल दो छात्रों को एक करोड़ रुपए से अधिक का पैकेज मिला है। बता दें कि इस सेशन बीटेक में 50 फीसद वृद्धि दर्ज की गई है। पिछले साल 73.35 प्रतिशत प्लेसमेंट से बढ़कर इस सेशन 2022 में 130 प्रतिशत तक पहुंच गया है। एनआईटी के इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के सौ फीसद छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है।

Sponsored

एनआईटी के प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट प्रभारी शैलेश एम. पांडेय ने बताया कि इंस्टीट्यूट के छात्रों का औसतन पैकेज 12.71 लाख रुपए एवं अधिकतम 1.60 करोड़ पैकेज मिला है। स्तर तक 2023 के लिए यह प्लेसमेंट हुआ है। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग की एक छात्रा और कंप्यूटर इंजीनियरिंग के एक छात्र को एक करोड़ से अधिक का पैकेज मिला है।

Sponsored

उन्होंने बताया कि सत्र 2022 के प्लेसमेंट में कुल 138 कंपनियों ने विजिट किया है। पहली दफ़ा कैंपस सिलेक्शन प्रक्रिया में गूगल, युगाबाइट, आइसीआइसीआइ बैंक, टाटा डिजिटल, फेसबुक, एमेजन व क्वालकाम, सर्विस नाउ इलेक्ट्रानिक्स, सियर्स, प्लूटस रिसर्च, एचडीएफसी और आरबीएल बैंक शामिल है। इन कंपनियों ने एप्लीकेशन इंजीनियर, साफ्टवेयर इंजीनियर, हार्डवेयर इंजीनियर, डिजिटल कंसल्टेंट, मशीन लर्निंग इंजीनियर, प्रोडक्ट इंजीनियर, कंसल्‍ट‍िंंग मैनेजमेंट ट्रेनी, डेटा साइंटिस्ट, मैनेजर इंफ्रास्ट्रक्चर, डिसीजन एनालिस्ट, एनालिस्ट के जॉब ऑफर किए हैं।

Sponsored

बताते चलें कि बीते 3 से 4 वर्षों में एनआईटी के प्लेसमेंट में खूब बदला हुआ है। हाल के दो वर्षों में प्लेसमेंट में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हुई है। एनआईटी के निदेशक प्रोफेसर पीके झा बताते हैं कि बड़ी-बड़ी दिग्गज कंपनियां एनआईटी पटना के छात्रों को बेहतर पैकेज पर नियुक्त कर रही है। छात्रों में इसको लेकर कंपटीशन बढ़ा है। उन्होंने कहा कि संस्थान के छात्र बेहतर कर रहे हैं।

Sponsored

Comment here