BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

बिहार यूनिवर्सिटी; एकेडमिक काउंसिल की बैठक आज, परीक्षा समेत कई अहम मुद्दों पर आ सकता है निर्णय

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक आयोजित की जाएगी। विवि के केंद्रीय पुस्तकालय के सीनेट हॉल में सुबह 11.30 बजे से बैठक होगी। इसमें 10 और 24 फरवरी को हुई एकेडमिक काउंसिल की बैठक के एजेंडे को स्वीकृति के लिए शामिल किया जाएगा।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

वहीं स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के आधार पर आयोजित करने, विवि के सत्र को नियमित करने, परीक्षा कैलेंडर तैयार करने, डिग्री वितरण की प्रणाली सरल और उसकी मॉनिटरिग समेत अन्य महत्वपूर्ण एजेंडों पर निर्णय लिया जाना है। यहां से इन्हें स्वीकृति मिलती है तो 21 जून को होनेवाली सिडिकेट की बैठक में इन्हें पास कराकर शीघ्र परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

Sponsored


Sponsored

आज मनाया जाएगा पठन दिवस
19 जून को पठन दिवस मनाने का आदेश दिया गया है। राज्य के माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने एक दिन पहले यानी शुक्रवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी को पत्र भेजा है। नीति आयोग द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 अंतर्गत पढ़ने के तरीके, पढ़ने के लिए सीखने पर नए सिरे से जोर दिया गया है।

Sponsored


Sponsored

केरल राज्य सरकार द्वारा 1996 से 19 जून को पठन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। पत्र में उल्लेख है कि 17 जून को कोच्ची में 22वें राष्ट्रीय पठन दिवस का उद्घाटन किया गया है। नीति आयोग के इस पत्र द्वारा राज्य के जिलाधिकारियों को पूर्व के वर्षों की तरह ही जिला स्तरीय आयोजन समितियों की अध्यक्षता करने का अनुरोध किया गया है। इस आयोजन में ऑनलाइन के माध्यम से कोविड अनुकूल व्यवहार पर परिचर्चा की जाएगी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input: JNN

Sponsored

Comment here