BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

Muzaffarpur में डायरिया का कहर, 2 बच्चों की मौत, आधा दर्जन से अधिक भर्ती

मुजफ्फरपुर: सरैया प्रखंड की नारगीजीवनाथ पंचायत के धनुपरा मांझी टोला में गुरुवार को डायरिया से दो बच्चों की मौत हो गयी. वहीं 10 लोग एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं. सूचना पर पहुंचे सिविल सर्जन डॉ विनय शर्मा ने अविलंब उमवि धनुपरा मांझी टोला में अस्थायी अस्पताल खोल कर पांच बेड की व्यवस्था की. साथ ही दो डॉक्टर, दो सहायक व एक एंबुलेंस को तैनात किया.

Sponsored




Sponsored

स्थिति सामान्य होने तक टीम वहां मौजूद रहेगी. जानकारी के अनुसार, अत्यधिक वर्षा व बाया नदी में आयी बाढ़ के कारण धनुपरा मांझी टोला के कुछ हिस्सों में लंबे समय से पानी लगा हुआ है. इससे लोगों को स्वच्छ पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

Sponsored

बुधवार की रात से लगभग एक दर्जन लोग डायरिया की चपेट में आ गये. गुरुवार की सुबह इलाज के क्रम में अखिलेश मांझी की पुत्री भारती कुमारी ( 5) व नंदलाल मांझी के पुत्र सोनू माझी (9) की मौत हो गयी.

Sponsored


Sponsored

अन्य मरीज एसकेएमसीएच व अन्य निजी अस्पतालों में इलाजरत हैं. देर शाम मृतक सोनू मांझी के पिता नंदलाल मांझी की भी हालत खराब होने पर सीएस ने उसे सदर अस्पताल भेजने का निर्देश दिया.

Sponsored

स्थानीय सेवानिवृत्त सैनिक किशोर कुणाल व सुनील मांझी सहित अन्य लोगों ने सीएस से गांव में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव व शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराने की मांग की. साथ ही स्थिति सामान्य होने तक गांव में चिकित्सीय सुविधा बहाल रखने का आग्रह किया.

Sponsored


Sponsored

सीएस ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया. सीएस डॉ शर्मा ने बताया कि डायरिया से दो बच्चों की मौत हुई है. लगभग 10 मरीज एसकेएमसीएच व अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं.

Sponsored

सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा कि गांव में डॉक्टरों की टीम कैंप कर रही है. एक स्कूल में ही पांच बेड लगा कर अस्पताल का रूप दिया गया है. स्लाइन सहित सारी दवाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं.

Sponsored

पीएचसी प्रभारी को मरीज की हालत ज्यादा खराब होने पर सदर अस्पताल भेजने के लिए कहा गया है. टोले में चूना का छिड़काव कराया गया है. मरीजों की स्थिति नियंत्रण में है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

INPUT: PK

Sponsored

Comment here