ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

LOC पर तैनात BSF जवान के लिए हेलीकॉप्टर ले पहुंच गई सेना ताकि वो अपनी शादी में समय पर पहुंच सके

सेना के जवानों की ज़िन्दगी कैसी होती है, ये हम सभी जानते हैं. बुनियादी सुविधाओं भी हवाई मार्ग द्वारा पहुंचाया जाता है. बिना थके, बिना रुके सेना के जवान दिन-रात सुरक्षा में खड़े रहते हैं. बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स (Border Security Force, BSF) ने एलओसी (LOC) के माछिल सेक्टर में कॉन्सटेबल नारायण बेहरा तैनात थे.

Sponsored

जवान समय पर शादी में पहुंच सके, इसलिए सेना ने भेजा हेलीकॉप्टर

LOC jawab airlifted for marriage BSF

Sponsored

आने वाली 2 मई को कॉन्सटेबल बेहरा की शादी होने वाली है लेकिन उनकी चौकी बर्फ़ से ढकी हुई है. न्यूज़ 18 हिंदी के अनुसार चौकी और कश्मीर घाटी के बीच सड़क संपर्क भी बंद था. सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉन्सटेबल को उसके घर ओड़िशा भेजने के लिए हेलीकॉप्टर से एयरलिफ़्ट करवाया गया.

Sponsored

अधिकारियों ने बताया कि जवान के माता-पिता भी परेशान थे क्योंकि शादी की सभी तैयारियां हो चुकी तीं. माता-पिता को लग रहा था कि उनका बेटा वक्त पर अपनी ही शादी में नहीं पहुंच पाएगा लेकिन सेना ने इसका हल निकाला.

Sponsored

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार जब आईज राजा बाबू सिंह को इस बारे में पता चला तब तुरंत चॉपर की व्यवस्था की गई. फॉरवर्ड डिफ़ेंस लोकेशन से जवान को लाने के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा दी गई. जवान को पहले हेलीकॉप्टर से नीचे लाया गया और उसके बाद ओडिशा भेजा गया.

Sponsored

Marriage

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को कई रूट्स से हवाई यात्रा करने की मंज़ूरी दे दी है. जवानों को लाने और ले जाने का भार इंडिगो एयरलाइंस को सौंपा गया है. केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को मिली हवाई सेवा 31 जुलाई, 2023 तक जारी रहेगी.

Sponsored

Comment here