AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

IRCTC ने फिर शुरू की ई-कैटरिंग, अपने फोन से आर्डर करें और पाएं अपनी सीट/बर्थ पर खाना

भारत में लोग अक्सर अपने काम, परिवार या फिर त्योहारों के कारण लंबी दूरी की यात्रा करते हैं और परिवहन के सबसे सामान्य साधनों में से एक रेलवे है। पिछले साल कोविड-19 के प्रकोप के बाद, मार्च में रेलवे सेवाएं बंद हो गईं, हालांकि सेवाओं के फिर से शुरू होने के बाद IRCTC ने कुछ अहम बदलाव किए और इनमें से एक ये था कि ट्रेन में यात्रियों को भोजन नहीं परोसा जाएगा। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए IRCTC ने अपनी कैटरिंग सर्विस बंद कर दी थी।
जैसा कि देश भर में लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों में ढील के साथ चीजें धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं, कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद, रेलवे ने ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है।

Sponsored

हाल ही में एक ट्वीट कर IRCTC ने बताया, “अब आपको ट्रेन में भूखा नहीं रहना होगा, क्योंकि IRCTC ई-कैटरिंग सर्विस है! बस कुछ ही स्वाइप में लंबी या छोटी यात्रा के लिए अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर करें और उसे अपनी ट्रेन की सीट/बर्थ पर डिलीवर कराएं। जानकारी के लिए: http://ecatering.irctc.co.in या फिर IRCTC “फूड ऑन ट्रैक” ऐप डाउनलोड करें और 1323 पर कॉल करें।
IRCTC ई-कैटरिंग से खाना ऑर्डर करने के लिए, IRCTC की ईकेटरिंग वेबसाइट https://www.ecatering.irctc.co.in/ पर लॉग ऑन करें। उसके बाद अपना दस अंकों का PNR नंबर दर्ज करें। फिर आप जिस ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं, उसके आधार पर आप कैफे, आउटलेट और क्विक रेस्टोरेंट सर्विस की लिस्ट से खाना का सेकेक्शन कर सकते हैं।
ऑर्डर दें और पेमेंट ऑप्शन चुनें। आप ऑनलाइन या कैश ऑन डिलीवरी के जरिए भी पेमेंट कर सकते हैं। आपका फूड ऑर्डर आपकी सीट/बर्थ पर डिलीवर कर दिया जाएगा।
IRCTC की ई-कैटरिंग वेबसाइट के मुताबिक डोमिनोज, कमसम, जूप, रेलरेस्ट्रो, रेलफूड, गर्ग राजधानी ऑनलाइन फूड, यात्री, रेल रेसिपी समेत 500 से ज्यादा रेस्टोरेंट इस वेबसाइट का हिस्सा हैं। IRCTC ने अपना नया ई-केटरिंग ऐप भी पेश किया है, जो Google Play और iTunes से डाउनलोड किया जा सकता है।

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here