ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

IAS पूजा सिंघल की बेटी को 12वीं में मिले 97.6% मार्क्स, माँ की तरह IAS बनने का है सपना

जब वह परीक्षा देने के लिए निकल रही थी तब घर में ED की रेड चल रही थी। आयुषी ने परीक्षा नहीं छोड़ा ED की जांच से निकल कर समय पर वो सभी परीक्षाओं में शामिल हुई।

मनरेगा घोटाले में जेल में बंद सस्पेंडेड IAS पूजा सिंघल की बेटी आयुषी पुरवार ने CBSE के 12वीं की परीक्षा में 97.6% अंक हासिल किया है। जब वह परीक्षा देने के लिए निकल रही थी तब घर में ED की रेड चल रही थी। बावजूद इसके उन्होंने घबराए बिना परीक्षा दिया।

Sponsored

दृढ़ निश्चय और तैयारी ऐसी कि 6 मई को जिस समाजशास्त्र की परीक्षा दी उसमें उसे 100% मार्क्स हासिल हुए। इसके अलावा आयुषी ने अंग्रेजी, इतिहास, अर्थशास्त्र और राजनीतिक विज्ञान में 96 फीसदी अंक हासिल किए।

Sponsored

रिजल्ट आने के बाद आयुषी ने दैनिक भास्कर को बताया कि वो सबसे ज्यादा मां को मिस कर रही हैं। वो उनका सपोर्ट सिस्टम हैं।

Sponsored
IAS Pooja Singhals daughter Ayushi Purwar secures 97.6% marks in CBSE 12th exam
IAS पूजा सिंघल की बेटी आयुषी पुरवार ने CBSE के 12वीं की परीक्षा में 97.6% अंक हासिल किया

हर कामयाबी में वो उनके साथ रहती थीं। आज भी वो अपना रिजल्ट सबसे पहले बताना चाहती थीं लेकिन ऐसा संभव नहीं था। पिता अभिषेक झा ने कहा कि बेटी हमारे लिए प्रेरणास्रोत है।

Sponsored

बेटी परीक्षा देने और माता पिता ED ऑफिस में 

एक बेटी और स्टूडेंट्स दोनों के रूप में यह सबसे मुश्किल परीक्षा की घड़ी थी। एक तरफ उसके माता-पिता पर भ्रष्टाचार और गबन के आरोप लग रहे थे। देश भर में उनके भ्रष्टाचार की कहानियां बताई जा रही थी।

Sponsored
Suspended-IAS-Pooja-Singhal-daughter-got-97.6-marks-in-12th
पिता अभिषेक झा ने कहा कि बेटी हमारे लिए प्रेरणास्रोत है

ED रोज उनसे पूछताछ कर रही थी। दूसरी तरफ उसका करियर था। आयुषी ने परीक्षा नहीं छोड़ा ED की जांच से निकल कर समय पर वो सभी परीक्षाओं में शामिल हुई।

Sponsored

मां के अरेस्ट होने के बाद भी कम नहीं हुआ आत्मविश्वास

आयुषी कहती हैं कि पहले दिन तो किसी ने कुछ नहीं पूछा। दूसरी परीक्षा तक सभी को पता चल गया था। इसके बाद लोग सवाल पूछ-पूछ कर परेशान करने लगे थे। परिस्थितियां मुश्किल होने लगी थी।

Sponsored
Ayushi-is-studying-from-DPS-Ranchi
DPS रांची से पढ़ाई कर रही है आयुषी

इस बीच 24 मई को पूजा सिंघल को अरेस्ट भी कर लिया गया। लेकिन इन सब को नजरअंदाज कर अपनी परीक्षा में जुटी रही। इस बीच उन्हें पहले की तैयारियों का लाभ मिला।

Sponsored

परिवार के साथ ED का भी मिला सहयोग

आयुषी ने बताया कि परीक्षा के दौरान ED के अफसरों का भी खूब सहयोग मिला। उन्होंने न कभी मेरी पढ़ाई को डिस्टर्ब की और न ही कभी परीक्षा देने से रोका। उन्होंने बताया कि तैयारी के लिए एक अलग कमरा दिया गया था। वहां कभी कोई नहीं आए। कभी कुछ पूछताछ नहीं की गई।

Sponsored

मां की तरह IAS बनने का है सपना

Ayushi told that she wants to become an IAS like her mother
आयुषी ने बताया कि वो अपनी मां की तरह ही IAS बनना चाहती हैं

आयुषी ने बताया कि वो अपनी मां की तरह ही IAS बनना चाहती हैं। फिलहाल उन्होंने दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के कॉलेजों में पॉलिटिकल साइंस और साइकोलॉजी से ऑनर्स के लिए अप्लाई किया है और अपना पूरा फोकस इसी पर रखना चाहती हैं। पूजा सिंघल भी अपनी पढ़ाई हमेशा अव्वल रहीं हैं।

Sponsored

Comment here