BIHARBreaking NewsSTATE

पीएम मोदी व सीएम नीतीश के लिए बनी कोरोना की स्पेशल वैक्सीन?, जानिए पूरा मामला

बिहार समेत पूरे देश में सोमवार कोरोना टीकाकरण का तीसरा फेज शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। वहीं दूसरी ओर कोरोना टीकाकरण को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई। राजद नेता और मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि हम लोग पहले जांच करेंगे फिर कोरोना का टीका लेंगे।

Sponsored

भाई वीरेंद्र ने तो यहां तक कह दिया कि क्या पता पीएम मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने लिए कोरोना का अलग टीका अपने लिए बनवाया हो और हम लोगों को अलग टीका लगवा दें।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बता दें कि बिहार में चुनावी वायदे को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने बिहार में सभी नागरिकों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाने की घोषणा कर दी है। हालांकि केंद्र सरकार ने कहा है कि निजी अस्पतालों में अधिकतम 250 रुपए का शुल्क लगेगा लेकिन बिहार के सभी निजी या सरकारी अस्पताल में टीका लेने पर किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। ऐसे में निजी अस्पतालों में टीकाकरण के खर्च का भुगतान नीतीश सरकार करेगी। इस संबंध में नीतीश कैबिनेट ने नवंबर, 2020 में ही मुफ्त टीकाकरण के फैसले पर मुहर लगी दी थी।

Sponsored

50 निजी अस्पताल तीसरे चरण में देंगे टीका
स्वास्थ्य विभाग ने तीसरे चरण के टीकाकरण को लेकर 50 निजी क्षेत्र के अस्पतालों को अभियान से जोड़ा है। राज्य के सभी जिलों में कम से कम एक निजी अस्पताल को टीकाकरण अभियान में शामिल किया गया है। इस चरण में निर्धारित उम्र सीमा वाले कोई भी नागरिक कोविन- 2.0 पोर्टल पर टीकाकरण के लिए स्थल व तिथि का चुनाव स्वयं कर सकते हैं। साथ ही, निजी या सरकारी अस्पताल में टीका के लिए भी उन्हें चयन का विकल्प दिया जाएगा। ऐसे में निजी अस्पताल भी कोरोना टीका अभियान में शामिल होंगे।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Hidustan

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here