BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BREAKING: बिहार में CM नीतीश ने किया Unlock-5 का ऐलान, जानिए क्या-क्या खुलेगा

बिहार में 7 अगस्त से 25 अगस्त तक अनलॉक-5 रहेगा। इस दौरान सरकार ने बड़ी छूट का ऐलान किया है। राज्य में अब कुछ प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल को खोलने की इजाजत दे दी गई है। नवीं क्लास और इससे ऊपर के स्कूल 7 अगस्त से जबकि पहली से आठवीं के स्कूलों को 16 अगस्त से खोलने की अनुमति दी गई है। स्कूलों में स्टूडेंट अभी 50% क्षमता के साथ ही आएंगे। 10वीं क्लास के ऊपर के कोचिंग संस्थान, जो कम्पीटिशन की तैयारी कराते हैं, वह भी 7 अगस्त से खुल सकेंगे। अनलॉक को लेकर डिटेल गाइडलाइन गृह विभाग द्वारा थोड़ी देर में जारी की जाएगी।

Sponsored




Sponsored

इससे पहले CM नीतीश कुमार ने क्राइसिस मैनेजमैंट ग्रुप की बैठक में हुए नए निर्णयों की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। नौवीं से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा के स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे।

Sponsored


Sponsored

उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे। विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए।

Sponsored


Sponsored

अभी यह पाबंदियां 7 जुलाई से 6 अगस्त तक जारी हैं

Sponsored
  • अभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे।
  • सरकारी स्कूल/कॉलेजों में किसी तरह की परीक्षा नहीं होगी।
  • सभी धार्मिक स्थल, सामाजिक/राजनीतिक/मनोरंजन/ खेलकूद/ शैक्षणिक/ सांस्कृतिक व धार्मिक आयोजन/समारोह पर प्रतिबंध जारी है।
  • सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के सरकारी एवं निजी आयोजन पर रोक जारी है।


Sponsored

अभी होटल-रेस्टोरेंट 50% क्षमता के साथ खुल रहे
अभी बिहार में अनलॉक-4 चल रहा है। यह 7 जुलाई से 6 अगस्त 2021 तक लागू है। फिलहाल अनलॉक-4 में सभी सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोला गया है। सभी होटल और रेस्टोरेंट भी 50% बैठने की क्षमता के साथ खुल रहे है। सभी क्लब/जिम और स्विमिंग पूल अब 50% क्षमता के साथ खुल रहे हैं। इंडोर स्टेडियम भी खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए खुल रहे। सभी सरकारी ट्रेनिंग कॉलेज भी 50% उपस्थिति के साथ खुल रहे हैं। अनलॉक-4 में शादी समारोह, अंतिम संस्कार/श्राद्ध में थोड़ी और छूट दी गई है। शादियों में अब 50 लोगों की अनुमति है। अंतिम संस्कार-श्राद्ध में भी 50 व्यक्तियों की अनुमति होगी। अनलॉक-3 के दौरान यह सीमा 25 थी।

Sponsored


Sponsored

CM ने दो दिनों से लिया है सड़कों पर जायजा
कोरोना की तीसरी लहर के आहट को लेकर CM नीतीश कुमार कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन की स्थिति को देखने लिए दो दिनों से सड़कों पर जायजा ले रहे हैं। मंगलवार को CM भ्रमण के दौरान पहले वैशाली गए, जहां मास्क और कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया। वैशाली के बाद CM मुसरीघरारी होते हुए समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पूसा होते हुए रेवा घाट, उसके पश्चात छपरा के गरखा, दरियापुर, सोनपुर गए थे।

Sponsored


Sponsored

आज बुधवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग से पटना भ्रमण के लिए निकले। पटना के बोरिंग रोड, राजा पुल, गांधी मैदान, एक्जीविशन रोड, भट्टाचार्य रोड, कंकड़बाग, डॉक्टर्स कॉलोनी, मुन्ना चक, कंकड़बाग टेम्पू स्टैंड, करबिगहिया एवं मीठापुर सहित कई इलाकों का भ्रमण किया। कई इलाकों का जायजा लेने के बाद CM आवास लौटे। उसके बाद ही क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक की।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored

Comment here