BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

अभी खुले रहेंगे बिहार के स्टेडियम-जिम-म्यूजियम, 24 घंटे में ही कला-संस्कृति विभाग ने वापस लिए बंदी के निर्देश

बिहार में खेलकूद से जुड़े सभी स्थानों, जिम को बंद करने, सभी म्यूजियम में आम लोगों की इंट्री पर 16 मई 2021 तक रोक लगाने वाले निर्देशों को वापस ले लिया गया है। सरकार के कला, संस्कृति व युवा विभाग ने शुक्रवार 16 अप्रैल को इससे जुड़े दो निर्देश जारी किए थे। 24 घंटे के अंदर ही आज 17 अप्रैल को इन दोनों निर्देशों को वापस भी ले लिया गया है। बीते दो दिनों में यह चारों निर्देश छात्र एवं युवा कल्याण के निदेशक संजय सिन्हा के हस्ताक्षर के साथ जारी किए गए हैं। विभाग के प्रधान सचिव रवि परमार ने भी भास्कर ने इन निर्देशों को वापस लिए जाने की पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने इसके पीछे कोई वजह नहीं बताई है।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

क्या थे वो निर्देश, जिनपर विभाग ने बदला फैसला
16 अप्रैल को कला, संस्कृति व युवा विभाग ने राज्य में नई पाबंदियां लागू की थी। इसके तहत कई जगहों को बंद किया गया था। बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य के सभी संग्रहालयों में आम दर्शकों के प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से 15 मई तक के लिए रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा 16 मई तक राज्य के सभी आउटडोर-इंडोर स्टेडियमों, स्विमिंग पूल और जिम को भी बंद करने का निर्णय लिया गया था। साथ ही खेलकूद से जुड़ी सभी प्रतियोगिताओं और प्रशिक्षण के कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई थी।

Sponsored

म्यूजियम बंद करने का निर्देश।

Sponsored

म्यूजियम खुले रखने वाला निर्देश।

Sponsored

स्टेडियम-जिम बंद करने का निर्देश।

Sponsored

स्टेडियम-जिम खुले रखने का निर्देश।

Sponsored

निर्देशों को वापस लेने की वजह बता रहा है भास्कर
भास्कर को मिली जानकारी के अनुसार कला, संस्कृति व युवा विभाग को अपने निर्देश इसलिए वापस लेने पड़े, क्योंकि आपदा काल में ऐसे फैसले लेने के लिए क्राइसिस मैजमेंट ग्रुप (CMG) अधिकृत है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बने इस ग्रुप में सभी अहम विभागों के प्रधान सचिव होते हैं। यह अधिकारी ही बैठक में चर्चा के बाद पाबंदियों से जुड़े फैसले लेते हैं। शुक्रवार को कला, संस्कृति व युवा विभाग ने अपने स्तर से निर्देश जारी कर दिए थे। इसलिए इन्हें वापस लेना पड़ा। आज शनिवार को दोनों निर्देशों को वापस ले लिया गया है।

Sponsored

आज ही हुई सर्वदलीय बैठक, CM ने कल फैसले की बात कही
बिहार में आज ही राज्यपाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें CM नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत सभी दलों के प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया। वीडियो कांफ्रेसिंग से हुई इस बैठक में सभी दलों ने ताजा हालात पर अपने सुझाव दिए। तेजस्वी यादव ने 30 सुझाव दिए तो BJP ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने की बात कही। मीटिंग के बाद CM नीतीश कुमार ने कहा कि कल हमलोग सभी जिलों के DM के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसे दोपहर बाद हम प्रेस कांफ्रेंस कर बता देंगे।

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Bhaskar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here