ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

7 महीने के बच्चे के साथ ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल, निभा रही हैं एक साथ दो फ़र्ज़

मां की ममता उसे सबसे श्रेष्ठ बनाती है, इतना श्रेष्ठ कि समय आने पर वो खुद को सबसे बड़ा और ताकतवर साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ती. इस बात का एक सुंदर और स्पष्ट उदाहरण असम में एक महिला कांस्टेबल के रूप में सामने आया है. 

Sponsored

बच्चे के साथ लौटी काम पर

constable Newsmove.in

Sponsored

यह महिला कांस्टेबल अपने सात महीने के बच्चे को लेकर काम पर लौटी है और इस बात की सभी प्रशंसा कर रहे हैं. हम सब जानते हैं कि मां बन चुकी महिलाएं मल्टीटास्क के लिए जानी जाती हैं. इन पर एक समय में कई काम खत्म करने का दबाव होता है. सचिता रानी रॉय भी अब इसी का एक उदाहरण बन कर सामने आई हैं.

Sponsored

दरअसल, उनकी मैटर्निटी लीव्स समाप्त हो चुकी थीं. उन्होंने इसे बढ़ाने का अनुरोध तो किया लेकिन इसे खारिज कर दिया गया. इस वजह से वह अपने बच्चे को साथ लेकर काम पर पहुंच गईं. कांस्टेबल सच्चिता रानी रॉय रोज अपने बच्चे के साथ सुबह 10.30 बजे अपने कार्यालय पहुंचती हैं और पूरे दिन काम करने के बाद हि घर जाती हैं.

Sponsored

नहीं बढ़ाई गईं छुट्टियां

constable NDTV

Sponsored

27 वर्षीय सच्चिता ने कहा कि उसके पास अपने बच्चे को काम पर लाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है क्योंकि उनकी छुट्टी का अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में बच्चे की देखभाल करने के लिए घर पर कोई नहीं है.

Sponsored

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार सच्चिता ने कहा कि “मेरे पास अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए घर पर कोई नहीं है इसलिए मुझे उसे अपने साथ लाना पड़ता है. यह कई बार असहज हो जाता है लेकिन मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है.” बता दें कि पुलिस कांस्टेबल सच्चिता के पति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान हैं और असम से बाहर तैनात हैं.

Sponsored

जारी रखूंगी ड्यूटी

baby NorthEast Live

Sponsored

सच्चिता रॉय सिलचर के मालूग्राम इलाके की निवासी हैं. अपने सहयोगियों की बेहद आभारी हैं, क्योंकि ये सब काम के दौरान उनके बच्चे की देखभाल करने में मदद करते हैं. उन्होंने कहा, “मैं थोड़ा जल्दी निकल जाती हूं क्योंकि बच्चे के लिए पूरे दिन मेरे साथ रहना बहुत मुश्किल हो जाता है.”

Sponsored

उनके समर्पण की कई लोगों ने सराहना की है लेकिन हमें यह समझने की जरूरत है कि एक मां हमारी तरह ही एक इंसान होती है. सुच्चिता रॉय ने कहा, “मैंने आगे की छुट्टी के लिए आवेदन किया है, लेकिन जब तक इसे मंजूरी नहीं मिल जाती, मैं इस तरह से अपनी ड्यूटी जारी रखूंगी.”

Sponsored

Comment here