ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

25 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है तेज हवा, बिहार के सभी जिलों चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट

PATNA-चक्रवाती तूफान ‘असानी’ पर आपदा प्रबंधन ने सभी जिलों को किया अलर्ट = चक्रवाती तूफान असानी की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने जिलों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है। विभाग ने कहा है कि इस तूफान से निबटने के लिए हर संभव आवश्यक कार्रवाई की जाए और सतत निगरानी रखी जाए। इस बाबत विभाग के ओएसडी संदीप कुमार की ओर से सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। विभाग ने कहा है कि मौसम विभाग ने अलर्ट के माध्यम से सूचित किया है कि असानी चक्रवात की उत्पत्ति बंगाल की खाड़ी से हो रही है। इससे पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के प्रभावित होने की चेतावनी दी गई है। बिहार में भी इसका प्रभाव पड़ सकता है।

Sponsored

इसके मद्देनजर ही विभाग ने कहा है कि असानी चक्रवात से उत्पन्न स्थिति के आलोक में बिहार के कई जिलों में तेज या हल्की हवा के साथ हल्की या मध्यम बारिश वज्रपात के साथ होने की संभावना है। यह देखते हुए सभी एहतियात कदम उठाए जाएं। जिलों को कहा गया है कि स्थिति पर निरंतर निगरानी रखी जाए। जिलों को कहा गया है कि किसी भी तरह की स्थिति हो तो उसकी सूचना अविलंब मुख्यालय को दी जाए ताकि अप्रिय स्थिति होने पर पड़ोस वाले जिलों से भी आवश्यकतानुसार मदद की जा सके।

Sponsored

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान ‘असानी’ 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तटीय ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। इस वजह से ओडिशा के कुछ तटीय इलाकों को खाली कराया गया है। तटीय इलाकों में 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और बारिश हो सकती है।

Sponsored

Comment here