AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

​सच हुआ CM नीतीश का सपना, बिहार में पहली बार 619 महिला बनी दारोगा, 26 को होगा पासिंग परेड

राजगीर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर- बिहार को 619 महिला दारोगा मिलीं, 26 को सीएम नीतीश के समक्ष पासआउट परेड करेंगी : मंगलवार को बिहार पुलिस एकेडमी ने 619 महिला समेत कुल 1583 दारोगा दिये। सूबे के पुलिस महकमा में यह पहला मौका है जब इतनी तादाद में एक साथ महिला दारोगा निकलेंगी।

Sponsored

एकेडमी के निदेशक भृगुनाथ श्रीनिवासन ने पुलिस अवर निरीक्षक 2018 बैच की 16 कंपनियों की सलामी ली। इसके बाद सूबे में ‘पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग’ की स्थापना के लिए उनसे अपील की। कहा-ऐतिहासिक बैच को संबोधित करते हुए मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। आपलोगों की सेवा बहाल होने के बाद निश्चय ही अपराध नियंत्रण में काफी सहयोग मिलेगा। 1,583 दारोगा के बैच में 619 महिलाओं का होना यह साबित करता है कि सूबे की नारियां काफी सशक्त हुई हैं।

Sponsored

परीक्षा के 20 टॉपर्स को पुरस्कृत करते हुए कहा कि इतनी तादाद में महिला दारोगा के शामिल होने से बिहार पुलिस महकमा का स्वरूप ही बदल जाएगा। 26 अगस्त को सीएम नीतीश कुमार के समक्ष 16 कंपनियां पासआउट परेड करेंगी। मौके पर एकेडमी के उप निदेशक प्राणतोष कुमार दास, सहायक निदेशक हिमांशु शंकर त्रिवेदी, मो. इनामूल हक मेंगनू व अजय कुमार पाण्डेय मौजूद थे।

Sponsored

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here