Breaking NewsEntertainmentNationalTECHNOLOGY

​एयरटेल-जियो को झटका, देश भर में सबसे अधिक बिहार के 2 लाख ग्राहकों ने किया बीएसएनएल में घर वापसी

PATNA-नए साल पर BSNL ने दिया ग्राहकों को तोहफा! Free में दे रहा 4G SIM, जानिए पाने का तरीका : ​बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल ने पिछले दिसंबर माह में पूरे भारत में सिम सेल के मामले में प्रथम स्थान प्रप्त किया है। ऐसे समय में जब निजी कंपनियां आइडिया—वोडाफोन, जियो और एयरटेल ने अपने रीचार्ज रेट को 25 से 30 फीसदी तक बढ़ा दिया है। वहीं सरकारी टेलीकाम कंपनी बीएसएनएल ने रीचार्ज रेट नहीं बढ़ाया है। इस बात की जानकारी बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल के सीजीएम देवेंद्र सिंह ने दी।

Sponsored

उन्होंने बताया कि पिछले महीने बीएसएनएल ने पूरे भारत में 25 लाख नए कस्टमर को जोड़ा है। वहीं दूरसंचार परिमंडल ने पूरे देश अव्वल रहते हुए करीब दो लाख मोबाइल सिम यानी नये कस्टमर को जोड़ा है, जो नंबर के हिसाब से पूरे भारत में सबसे अधिक है। सिंह ने बताया कि नवंबर की तुलना में बीएसएनएल बिहार दूरसंचार परिमंडल ने सिम सेल मे काफी प्रगति की है और उपभेक्ताओं की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। नवंबर और दिसम्बर 2021 में 61201 तथा दो लाख नए उपभोक्ता बीएसएनएल से जुड़े हैं।

Sponsored

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) नए साल पर एक बार फिर अपने ग्राहकों को फ्री में 4G सिम कार्ड (free sim card) दे रही है। बीएसएनएल ने 31 मार्च 2022 तक नए और मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी वाले यूजर्स के लिए मुफ्त 4जी सिम ऑफर शुरू किया है। जैसा कि अक्टूबर 2021 में बताया था, बीएसएनएल ने 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक प्रमोशनल पीरियड के दौरान मुफ्त 4जी सिम ऑफर 2021 में लॉन्च किया। अब, केरल टेलीकॉम सर्कल को खबर मिली है कि इस ऑफर को 31 मार्च 2022 तक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है।

Sponsored

ऐसे में यदि आप अपने मौजूदा मोबाइल नंबर को बीएसएनएल में पोर्ट करना चाहते हैं, तो यह सही समय है क्योंकि इस समय आपको बीएसएनएल 4 जी सिम कार्ड बिलकुल फ्री मिल सकता है। सिम के एक्टिवेशन के समय, नए या एमएनपी ग्राहकों को केवल रिचार्ज राशि का भुगतान करना होगा। बीएसएनएल के पास पहले से ही प्रीपेड प्लान वाउचर की एक बड़ी लिस्ट है, जो 106 रुपये से शुरू होती है।

Sponsored

Comment here