ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

हिमाशूं पांडे: पिता ने गाड़ी चलाकर पढ़ाया, बेटे ने UPSC CDS में टॉप कर मां-बाप की मेहनत सफ़ल कर दी

UPSC (Union Public Service Commission) ने CDS (Combined Defence Services) 2, 2021 के परिक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं. हलद्वानी, उत्तराखंड (Haldwani, Uttarakhand) के हिमांशू पांडे (Himanshu Pandey) ने इस बार सीडीएस टॉप किया है. हिमांशू ने अपने माता-पिता का ही नहीं पूरे राज्य का नाम रौशन कर दिया है.

Sponsored

IMA में हुआ हिमांशू पांडे का सेलेक्शन

Himanshu Pandey CDS AIR 1 Dev Bhoomi Samvad

Sponsored

UPSC ने कुल 142 उम्मीदवारों को रिकमेंड किया है. इंडियन मिलिट्री अकेडमी में 81 उम्मीदवार, इंडियन नेवल अकेडमी में 47 उम्मीदवार और एयर फ़ोर्स अकेडमी में 14 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. हिमांशू पांडे का सेलेक्शन आईएमए, देहरादून के लिए हुआ है.

Sponsored

पिता वाहन चालक हैं, बेटे ने ऑल इंडिया में टॉप किया

himanshu pandey UPSC CDS 2021 AIR 1 India Today

Sponsored

The Times of India के लेख के अनुसार, बेहद साधारण परिवार से आते हैं हिमांशू. हिमांशू पांडे के पिता, कमल पांडे प्राइवेट सेक्टर में ड्राइवर हैं और उनकी मां, दीपिका पांडे होम मेकर. बेटे की इस सफ़लता पर पूरे परिवार को नाज़ है.

Sponsored

बचपन से था देश सेवा बनने का सपना

son of driver himanshu pandey tops UPSC CDS 2021 Creative News Express

Sponsored

हिमांशू ने बताया कि वे बचपन से ही देश की सेवा करना चाहते थे. उन्होंने अपना पूरा ध्यान सीडीएस की परीक्षा में लगाया. पांडे दो बार परीक्षा में पास नहीं हो सके लेकिन उन्होंने धैर्य नहीं छोड़ा. तीसरे अटेम्प्ट में उन्हें सफ़लता मिली. उन्होंने अपने माता-पिता और हलद्वानी के कोचिंग इंस्टीट्यूट के शिक्षकों को अपनी सफ़लता का श्रेय दिया है. हिमांशू ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे ऑल इंडिया रैंक 1 लाएंगे.

Sponsored
बीटेक कर चुके हैं हिमांशू

himanshu pandey UPSC CDS 2021 AIR 1 The Times of India

Sponsored

22 साल के हिमांशू ने द्वारहाट, अल्मोड़ा स्थित विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया है. इंजीनियरिंग की पढ़ाई के साथ-साथ ही उन्होंने सीडीएस की तैयारी की. पढ़ाई में हमेशा ही तेज़ रहे हिमांशू ने 12वीं में 95% अंक लाए.

Sponsored

हिमांशू पांडे को शुभकामनाएं.

Sponsored

Sponsored

Comment here