ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

स्पीकर विजय सिन्हा से दुर्व्यवहार मामले में नीतीश कुमार का बड़ा एक्शन, हटाये गये लखीसराय के डीएसपी

स्पीकर विजय सिन्हा से दुर्व्यवहार मामले में मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया है. रंजन कुमार को लखीसराय से हटाते हुए अब मोतिहारी में अरेराज का डीएसपी बनाया गया है.

Sponsored

तीन डीएसपी बदले गये

बिहार गृह विभाग ने शुक्रवार को तीन डीएसपी का तबादला किया है. लखीसराय के डीएसपी रंजन कुमार का तबादला मोतिहारी के अरेराज किया गया है, जबकि आइपीएस सैयद इमरान मसूद लखीसराय के डीएसपी बनाए गये हैं. वही दानापुर के डीएसपी आइपीएस अभिनव घिमन बने हैं.

Sponsored

फजीहत के बाद हुई कार्रवाई

डीएसपी रंजन कुमार पर स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा था. इसे लेकर विधानसभा तक में हंगामा हुआ था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विधानसभा अध्यक्ष के सामने आ खड़े हुए थे. आखिरकार लंबे गतिरोध के बाद सरकार ने स्पीकर की मांग पर कार्रवाई कर दी है. सरकार और सदन की फजीहत के बाद आखिरकार डीएसपी रंजन कुमार का तबादला कर दिया गया है.

Sponsored

सरस्वती पूजा के दौरान हुआ था दुर्व्यवहार

पिछले दिनों सरस्वती पूजा के दौरान लखीसराय से विधायक और विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. यह मामला बाद में बिहार विधानसभा की विशेषाधिकार हनन समिति के पास पहुंचा. डीएसपी रंजन कुमार समेत दो थानेदारों के ऊपर स्पीकर के साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगा था.

Sponsored

जमकर बरसेथे नीतीश कुमार

इस मामले को बार-बार विधानसभा में भाजपा के विधायकों ने भी उठाया. राजद भी उनके साथ खड़ी नजर आयी. पिछले दिनों जब लखीसराय में पुलिसिंग को लेकर विधानसभा में सवाल-जवाब हो रहा था इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पर जमकर बरसे भी थे. बाद में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा एक दिन सदन की कार्यवाही से दूर भी रहे. आखिरकार सरकार ने समझौते का फार्मूला अपनाया और अब रंजन कुमार को लखीसराय से हटा दिया गया है.

Sponsored

Comment here