ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सीवान के 4 संदिग्ध युवकों का आतंकी कनेक्शन!:जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के संपर्क में थे

सीवान के चार युवकों का आतंकी कनेक्शन सामने आया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य को पत्र लिखकर चारों संदिग्धों के बारे में जानकारी दी। पत्र में बताया गया है कि ये सभी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-मुस्तफा के लिए काम किया करते थे। 5 दिनों में इन सभी की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Sponsored

मंगलवार को सीवान SP शैलेश कुमार सिन्हा ने संबंधित थानेदार से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने वाले सभी आरोपितों का जल्द से जल्द साक्ष्य जुटाकर रिपोर्ट सौंपने की मांग की गई है।

Sponsored

बताया जा रहा है कि 25 जुलाई को ही NIA की टीम सीवान मंडल कारा में बंद बसंतपुर थाना क्षेत्र निवासी याकूब खान को कोर्ट में पेशी के बाद उसे अपने साथ लेकर चली गई थी। कहा जा रहा है कि याकूब आतंकी कनेक्शन से जुड़े कई खुलासे कर सकता है। NIA की टीम इनकी पूरी हिस्ट्री खंगाल रही है।

Sponsored

वहीं सीवान SP कार्यालय से जो पत्र जारी किया गया है उसमें अभी कहा गया है कि आरोपित चारों संदिग्ध युवक पर अलग-अलग थानों में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं।

Sponsored
पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से चारों आरोपियों का नाम बताने से इनकार किया है।

पुलिस ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से चारों आरोपियों का नाम बताने से इनकार किया है।

Sponsored

एसपी कार्यालय को गृह मंत्रालय से मिली थी सूचना

Sponsored

बताते चलें कि सीवान एसपी कार्यालय को गृह मंत्रालय से एक पत्र संख्या Rc-01/2021/NIA/JMU/SV-01 जारी हुआ था। बताया गया था कि इस कांड की जांच जारी है। इसके जवाब में सीवान एसपी कार्यालय से जो पत्र जारी किया गया है और संबंधित थानों को अलर्ट किया गया। थानेदारों से कहा गया है कि डीसीबी 16 अप्रैल 2022 के आलोक में कुछ जानकारी मांग की गई थी।

Sponsored

सीवान के चार युवकों जिले के अलग-अलग थाना इलाके के

Sponsored

चारों संदिग्ध युवक महाराजगंज थाना, पचरुखी थाना, बसंतपुर थाना तथा बड़हरिया थाना इलाके के रहने वाले हैं। सीवान के SP ने सुरक्षा और शांति व्यवस्था के मद्देनजर इन चारों आरोपियों का नाम नहीं उजागर करने का निर्देश दिया है।

Sponsored

Comment here