ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

‘शेरशाह’ बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म, बेस्ट एक्टर विक्की कौशल ने इरफान को समर्पित किया अवॉर्ड

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​अभिनीत एवं युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म ‘शेरशाह’ शनिवार को आईफा पुरस्कारों के 22वें संस्करण में पुरस्कारों की दौड़ में शीर्ष पर रही. समारोह में अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री कृति सैनन को शानदार अभिनय के लिए ट्रॉफी मिली. तीन दिवसीय समारोह का समापन अबू धाबी में यस द्वीप पर यस बे वाटरफ्रंट के एतिहाद एरिना में हुआ और पिछले दो वर्षों की सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्मों का जश्न मनाया गया.

Sponsored

‘शेरशाह’ को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

करण जौहर निर्मित ‘शेरशाह’ के लिए विष्णुवर्धन को सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार मिला. करगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म ने संगीत श्रेणी में भी पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ गायक और गायिका का पुरस्कार जुबिन नौटियाल और असीस कौर को ‘‘रातां लंबियां” के लिए मिला.

Sponsored

इरफान खान को डेडिकेट किया अवॉर्ड

अभिनेता ने अपना पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार दिवंगत इरफान खान को समर्पित किया, जो इस किरदार के लिए पहली पसंद थे.एक्टर ने आगे कहा, ‘‘मैं फिल्म से उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, यह उनकी वजह से है कि मैं यहां खड़ा हूं. यह उन सभी बहादुरों के लिए है जिन्होंने भारत को स्वतंत्र बनाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है.” उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरा पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार है और मैं इसे एक ऐसे अभिनेता को समर्पित करना चाहता हूं, जिनका मैं प्रशंसक रहा हूं और जीवन भर सम्मान किया है. हमने उन्हें बहुत जल्दी खो दिया- सरदार उधम के किरदार के लिए दिवंगत इरफान साहब मूल पसंद थे.”

Sponsored

कृति सैनन बनीं सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

अभिनेत्री कृति सैनन को ‘मिमी’ में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के सम्मान से नवाजा गया. पंकज त्रिपाठी को ‘लूडो’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला. पकंज त्रिपाठी ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ कहा, ‘‘मुझे कोई भाषण देने की आवश्यकता नहीं है. आपने इसे पहले ही इस स्वागत के साथ कर दिया है.” फिल्म ‘तड़प’ के लिए अहान शेट्टी को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार मिला. यह पुरस्कार उन्हें उनके अभिनेता पिता सुनील शेट्टी ने प्रदान किया. अभिनेत्री शरवरी वाघ को उनकी फिल्म ‘बंटी और बबली 2′ के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार मिला.

Sponsored

यहां देखें पूरी लिस्ट

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष) – विक्की कौशल (सरदार उधम)

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) – कृति सनोन (मिमी)

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – विष्णुवर्धन (शेरशाह)

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ फिल्म – शेरशाह

Sponsored

बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल- असीस कौर को ‘रातन लम्बियां’ के लिए

Sponsored

बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल- जुबिन नौटियाल को ‘रातान लम्बियां’ के लिए

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ गीत – ‘लहरा दो’ के लिए कौसर मुनीर

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन – अतरंगी रे के लिए ए आर रहमान और जसलीन, जावेद-मोहसिन, विक्रम मोंट्रोस, बी प्राक, जानी को शेरशाह के लिए

Sponsored

बेस्ट मेल डेब्यू- अहान शेट्टी (तड़प)

Sponsored

बेस्ट फीमेल डेब्यू – शरवरी वाघ (बंटी और बबली 2)

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ कहानी रूपांतरित – कबीर खान, संजय पूरन सिंह चौहान 83 के लिए.

Sponsored

सर्वश्रेष्ठ ओरिजनल स्टोरी- अनुराग बसु द्वारा लूडो

Sponsored

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फीमेल – साई तम्हंकर (मिमी)

Sponsored

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल – पंकज त्रिपाठी लूडो के लिए

Sponsored

 

Sponsored

Comment here