ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

शादी के बाद जमकर पिटता था पति, तलाक लेने के बाद 7 साल की बेटी की माँ बनी IAS

शादी के बाद पीटता था पति, तलाक ले की UPSC की तैयारी…177 रैंक लाकर कहा- मेरा भविष्य संवर गया : : यूपीएससी रिजल्ट ने कई घरों में रौशनी भर दी। उत्तर प्रदेश के हापुड़ की शिवांगी गोयल ने इस कठिन परीक्षा को पास कर साबित कर दिया कि इंसान के सामने चाहे लाख परेशानी क्यों न हो लेकिन सच्ची लगन और मेहनत के बलबूते पर इंसान सफल हो ही जाता है। शिवांगी गोयल शादीशुदा हैं, उनकी एक 7 साल की बच्ची भी है। शादी, फिर ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ना, फिर तलाक। इन तमाम हालातों के बावजूद शिवांगी ने अपनी जिंदगी को मेहनत के दम पर संवार लिया। लाख परेशानी के बाद शिवांगी अब अधिकारी बनेगी

Sponsored

शिवांग गोयल हापुड़ की रहने वाली हैं। यूपीएससी परीक्षा पास कर उन्होंने समाज में शादीशुदा महिलाओं को संदेश भी दिया है। उनका कहना है कि ससुराल में कुछ भी गलत हो रहा हो तो आप बिल्कुल डरे नहीं, बल्कि अपने पैरों पर खड़े होकर दिखाएं। महिलाओं में वो दम है, जिसके बलबूते पर वह चाहे तो कुछ भी कर सकती हैं। सच्ची लगन से पढ़े और मेहनत करें तो आईएएस बन सकती हैं। आज मैं बहुत खुश हूं। यूपीएससी क्लीयर करने से मेरा भविष्य संवर गया है।

Sponsored

बता दें कि शिवांगी शादी से पहले ही आईएएस बनना चाहती थीं। उन्होंने दो बार परीक्षा भी दी लेकिन सफल नहीं हो पाएं। शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनकी शादी हो गई। लेकिन शादी के बाद उनकी जिंदगी बदतर हो गई। ससुराल में उन्हें टॉर्चर किया गया। प्रताड़ित किया गया। इसके बाद वह अपनी 7 साल की बेटी को लेकर अपने मायके आ गई।

Sponsored

मायके में पापा ने कहा-अब जो करना चाहती हो तुम करो हम तुम्हारे साथ हैं। मैंने कहा – मैं यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हूं, क्या पता मैं आईएएस बन जाऊं? बस मैंने अपने सपने को दोबारा जिया और तीसरे अटेम्प्ट में मैं सफल हो गई। शिवांगी ने अपनी सफलता का सारा श्रेय परिवार में माता-पिता और बेटी को दिया है।

Sponsored

 

Comment here