ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, पुलिस भी हैरान

हरियाणा के पानीपत जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी के लिए बिहार के पटना जिले से आए 4 नाबालिग को पुलिस ने पानीपत के ऐतिहासिक देवी मंदिर से बरामद किया है. इनमें 3 लड़कियां और 2 लड़कें शामिल है.

Sponsored

दरअसल पानीपत सिटी थाना पुलिस को देवी मंदिर से सूचना मिली कि 5 बच्चे पहुंचे हैं, जिसमें 4 नाबालिग शादी करने की तैयारी कर रहे थे. हालांकि ऐन मौके पर पुलिस ने पहुंचकर न सिर्फ शादी होने से रोका, बल्कि पांचों को अपने साथ ले आई. पुलिस ने उनसे प्राथमिक पूछताछ के बाद उन्हें बाल कल्याण विभाग (CWC) के हवाले कर दिया. वहीं CWC ने बच्चों से पूछताछ की तो 2 लड़कियां 15 से 16 साल की मिली, जबकि एक किशोर की उम्र 13 साल मिली. वहीं दो किशोर 17 से 18 साल के मिले.

Sponsored

CWC मुकेश आर्य ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पांचों बच्चों की बिहार के पटना जिले में अपहरण की शिकायत दर्ज है. उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के दौरान बच्चों ने घूमने फिरने जैसी अनेकों फिल्मी कहानियां सुनाईं और घर का एड्रेस छुपाने के लिए अनेकों झूठ भी बोले. हालांकि जब गहनता से पूछा गया तो मालूम हुआ कि ये पांचों बच्चे शादी की नीयत से पटना से पानीपत पहुंचे थे. इनमें से 2 लड़कियां 8वीं और तीसरी लड़की तथा 2 लड़के 10वीं क्लास में पढ़ते हैं.

Sponsored

सीडब्ल्यूसी सदस्य मुकेश आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि पांचों बच्चों को पानीपत के भोलाराम ने अपने यहां ठहराया था, जो खुद भी नाबालिग है. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि बच्चों से पूछताछ कर उनके परिजनों और साथ ही बिहार पुलिस से सम्पर्क किया. इसके बाद बिहार पुलिस पानीपत सिटी थाना पहुंची और जहां कागजी कार्रवाई पूरी कर सभी पांचों बच्चों को बिहार पुलिस के हैंडओवर कर दिया गया.विज्ञापन

Sponsored

वहीं बिहार के पटना जिले के गांधी मैदान थाने से पहुंचीं एएसआई कुसुम कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों के अपहरण का केस थाने में दर्ज है. उन्हें पानीपत के सिटी थाना से सूचना मिली कि बच्चे उनके पास पहुंचे हैं, जिसके बाद वह टीम के साथ पानीपत पहुंची और बच्चों से पूछताछ कर उन्हें बिहार ले जाया जा रहा है.

Sponsored

Comment here