ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

वैशाली के छोटे गांव से निकलकर थामा करोड़ों लोगों का दिल! दिलचस्प है चंदन के विकास बनने की कहानी

शहर की भागदौड़ के बीच अचानक से लाखों अपने गांव को याद करने लगते है। गांव के किस्से कहानियां, खेत खलिहान में बीते वक्त से लेकर ग्रामीण पॉलिटिक्स तक सब कुछ एक झटके में याद आ जाता है जैसे जैसे स्क्रीन पर पंचायत वेब-सीरीज के कुछ एपिसोड्स गुजरते है।

Sponsored

ग्राम फुलेरा, जिला बलिया, उत्तर प्रदेश। यह नाम आज एक किसी गांव का नहीं बल्कि हजारों लाखों भारतीयों के सपनों का गांव बन गया है।

Sponsored

अगर आपको अभी तक कुछ समझ नहीं आया है तो हम बात कर रहे है अमेज़न प्राइम की ताजा वेब सीरीज पंचायत-2 की जिसका खुमार इन दिनों सभी के ऊपर चढ़ा हुआ है। वैसे तो वेब सीरीज सुनते ही हमारा दिमाग कुछ और ही सोचने को मजबूर हो जाता है लेकिन पंचायत ने अपने पहले ही सीजन में दर्शकों को साफ-सुथरे और कमाल के ह्यूमर से रोमांचित कर दिया था।

Sponsored

Sponsored

ग्राम पंचायत के सचिव यानी जितेंद्र कुमार से लेकर रघुबीर यादव और नीना गुप्ता जैसे पावरहाउस कलाकारों ने अपनी भूमिका से इस पूरे सीरीज में जान डाल दी है लेकिन एक एक्टर ऐसा भी है जिसने अपने ईमानदार, मासूम, प्यारे चित्रण के लिए दर्शकों का दिल जीता। जी हाँ हम बात कर रहे है पंचायत के सहायक विकास शुक्ला यानी चंदन रॉय की।

Sponsored

चन्दन बिहार के वैशाली जिले के एक छोटे से गांव से निकलकर देश के तमाम लोगों के दिलों में अपना जगह पक्का कर चुके है, लेकिन चन्दन के लिए यह सफर आसान न था। तो आइये एक नजर डालते है चन्दन रॉय के अब तक के सफर पर।

Sponsored

Sponsored

चन्दन ने अपनी शुरूआती पढाई वैशाली जिले के महनार प्रखंड के विद्या निकेतन स्कूल से पूरी की, दसवीं करने के बाद चन्दन  पटना पहुंचे जहाँ उन्होंने +2 और फिर उसके बाद पटना कॉलेज से BJMC यानि मास कम्युनिकेशन में डिग्री लिया। डिग्री के साथ साथ चन्दन अपने स्कूल के दिनों से ही ड्रामा और तरह तरह की एक्टिविट्स करते रहते थे।

Sponsored

वह बताते है कि, बचपन में ही मुझे ऐक्टिंग का चस्का लग गया था। गांव में जब प्ले करते थे मैं बहुत उत्सुक होता था। छोटा था तो मैं खूब नाटक देखा करता था। फिर जब मैं होश संभालने लायक हुआ तो मैं भी नाटक में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। मैंने स्कूल में भी प्ले किया। यही कॉलेज में भी जारी रहा। बचपन में ही मैं समझ गया था कि मुझे अभिनय के साथ ही आगे बढ़ना है।

Sponsored

चन्दन के पिता एक पुलिस कांस्टेबल है जो पटना में ही  तैनात है उनकी माँ एक गृहिणी हैं। उनके माता पिता अभिनय करने के पक्ष में नहीं थे फिर भी उन्हें यकीन था कि अभिनय ही उनके लिए रास्ता है।

Sponsored

Sponsored

पटना कॉलेज से मास कम्युनिकेशन में डिग्री लेने के बाद चन्दन ने मुंबई के प्रतिष्ठित मीडिया संसथान  IIMC में दाखिला कराया जहाँ उन्होंने रेडियो & टेलीविज़न में डिप्लोमा किया।  फिर उन्होंने एक मीडिया संगठन में काम किया और काम के बाद अभिनय में अपना कदम रखा।

Sponsored

विकास ने शुरुआत में पंचायत में एक छोटे से रोल के लिए ऑडिशन दिया था । लेकिन जब प्रोडक्शन और कास्टिंग क्रू ने उनका ऑडिशन टेप देखा, तो उन्होंने उन्हें विकास की भूमिका के लिए ऑडिशन के लिए आमंत्रित किया। पंचायत और इसके दूसरे सीजन में विकास ने अपने अभिनय से सभी को कितना प्रभावित किया है किसी को बताने की जरूरत नहीं है।

Sponsored

 

Sponsored

Comment here