ADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBIHARBreaking NewsNationalPolicePolitics

वर्ष 2023 से राजधानी पटना से नेपाल एवं भूटान तक की शुरू होगी विमान सेवा, जाने पूरी डिटेल्स

राजधानी पटना में वर्ष 2023 तक नया टर्मिनल पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। नया टर्मिनल बनने के बाद पटना से कम दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकेगी। टर्मिनल तैयार हो जाने के बाद राजधानी पटना से नेपाल एवं भूटान तक की विमान सेवा शुरू की जाएगी।

Sponsored

दरसल ये बातें बुधवार को जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेपीएनआई) के निदेशक बीसीएच नेगी ने बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (बीसीसीआई) से जुड़े व्यवसायियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा है। और रनवे छोटा होने के कारण यहां से 3 घंटे से अधिक दूरी की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू नहीं की जा सकती है। एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि एयरपोर्ट के अंदर यात्री सुविधाओं का विस्तार करने के लिए जगह की कमी है। और वजह से यात्रियों को सुविधा नहीं दे पा रहे हैं।

Sponsored

बीसीसीआई अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियो की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। उन्होंने अनुरोध किया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के अनुरूप एयरपोर्ट पर यात्रियों से जुड़ी सुविधाओं को और भी बेहतर बनाना चाहिए। उन्होंने एयरपोर्ट निदेशक को एक ज्ञापन भी दिया। इनमें पटना से गुवाहाटी, बागडोगरा, जयपुर और सूरत के लिए सीधी विमान सेवा और पटना-पुणे विमान सेवा पुनः शुरू करने, सुरक्षा जांच में ट्रे पहचानने के लिए यात्री के साथ-साथ एक टोकन ट्रे में रखने, सभी मौसमों में लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध कराने, सुरक्षा जांच के लिए स्कैनर एवं काउंटर की संख्या बढ़ाने की मांग शामिल है।

Sponsored

Comment here